kitchen

जानें कैसे और किन चीजों से आप किचन को बना सकते है आप चमकदार

घर का जितना साफ-सुथरा होना जरुरी है उससे कहीं ज्यादा जरुरी किचन का साफ़ होना है। ऐसा इसलिए क्योंकि किचन ही एक ऐसी जगह है जहाँ घरवालों के लिए महिलाएं खाना बनाती हैं और खाना बनाते समय आस -पास सफाई होना बेहद जरुरी है। इसका असर ना तो आपके भोजन पर पड़ता है बल्कि आपके और आपके घरवालों के स्वास्थ्य पर भी पड़ता है। तो आइये जानिए कैसे और किन चीजों से आप किचन को बना सकते है आप चमकदार -

ब्लीच :- ब्लीच टाइल्स को साफ करने में काफी कारगर हैं. ब्लीच और पानी दोनों को बराबर मात्रा में मिला लें. इसके बाद यह मिश्रण टाइल्स पर डालें और फिर गर्म पानी डाल कर सूखे कपड़े की मदद से टाइल्स को साफ कर लें। 

सिरका -: सिरके का इस्तेमाल तो हर घर में किया जाता हैं. सिरके की मदद से भी आप अपनी किचन की गंदी टाइल्स को साफ कर सकते हैं. 2 कप सिरका और 2 कप पानी दोनों को अच्छी तरह मिला लें. मिलाने के बाद इसे किसी स्प्रे बोतल में डाल दे. अब इसे टाइल्सों पर स्प्रे करें और किसी फाइबर कपड़े से साफ कर लें। 

बेकिंग सोडा -: बेकिंग सोडे का इस्तेमाल तो लोग खाना बनाने में जरूर करते होंगे तो अब क्यों न इसे गंदी टाइल्स को साफ करने में इस्तेमाल किया जाए. टाइल्स को साफ करने के लिए बेकिंग सोडा और पानी का पेस्ट बना लें और फिर उसे टाइल्स पर लगाएं. 10-15 मिनिट तक सूखने दे. फिर गीले कपड़े या फिर किसी पुराने टूथब्रश से रगड़ कर साफ करें। 

Live TV

Breaking News


Loading ...