Coronavirus, Covid-19, Vaccination, Mobile Vaccine Buses, Auckland, New Zealand

New Zealand के Auckland शहर में Mobile Vaccine बसों की शुरुआत

ऑकलैंडः न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर में गुरुवार को तीन मोबाइल वैक्सीन बसें पेश की गईं, ताकि लोगों को कोविड-19 का टीका लगवाने में मदद मिल सके। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय मीडिया के अनुसार, एयरपोर्ट पार्क और राइड वाहनों से परिवर्तित कुल 12 ऐसी बसें शहरों में उपलब्ध कराई जाएंगी, जहां टीकाकरण की पहुंच अधिक कठिन है। न्यूजीलैंड का सबसे बड़ा और सबसे अधिक आबादी वाला शहर ऑकलैंड, लेवल 4 लॉकडाउन के लगातार पांचवें सप्ताह का अनुभव कर रहा है, जो देश में कोविड -19 के प्रकोप के बाद से सबसे लंबी अवधि है। न्यूजीलैंड के विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि भविष्य में लॉकडाउन से बचने का एकमात्र तरीका है कि अधिक से अधिक बड़ी आबादी का टीकाकरण किया जाए।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश भर में अब तक 30 लाख वैक्सीन दी जा चुकी हैं, जिसमें 1,529,839 लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, जो आबादी का 36 प्रतिशत है। प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने आशा व्यक्त की कि इस सप्ताह के अंत तक ऑकलैंड के 80 प्रतिशत निवासियों को पहला खुराक दिया जाएगा। वैक्सीन बसों के साथ, कई टीकाकरण केंद्रों ने देश भर में वॉक-इन टीकाकरण सेवा को फिर से खोल दिया, जिसकी बुकिंग आवश्यक नहीं है।

देश ने गुरुवार को ऑकलैंड में कोविड -19 के डेल्टा संस्करण के 13 नए सामुदायिक मामलों की सूचना दी, जिससे 17 अगस्त से देश के सामुदायिक प्रकोप में कुल मामलों की संख्या 996 हो गई। न्यूजीलैंड में अब तक 3,999 कोरोनावायरस के मामले और 27 मौतें दर्ज की गई हैं।



 

Live TV

-->

Loading ...