France

France: कोविड रोगियों की बड़ी संख्या, ICU में स्थिति चिंताजनक

कोरोना वायरस के कारण फ्रांस के अस्पतालों में स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को कोविड-19 के 4,970 से ज्यादा मरीज आईसीयू में थे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि यह स्थिति आखिरी ठंड के मौसम में आई महामारी की दूसरी लहर के पीक से भी बुरी है। नवंबर में आईसीयू में भर्ती मरीजों की संख्या 4,900 के करीब थी। वहीं 2020 के वसंत में आईसीयू में भर्ती कोविड मरीजों की संख्या 7,000 से ज्यादाथी।

बता दें कि फ्रांस में कोरोनावायरस को लेकर स्थिति बेहद तनावपूर्ण है। पेरिस के 40 से ज्यादा डॉक्टरों ने सप्ताहांत के दौरान स्थिति को लेकर चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा कि यहां के अस्पतालों के आईसीयू के सभी बेड पर कोविड मरीज हैं। इतना ही नहीं, फ्रांस के सांख्यिकी कार्यालय इंसी ने भी सोमवार को रिपोर्ट जारी कर कहा कि कोविड-19 के कारण 2020 में मृत्यु दर असामान्य रूप से ज्यादा थी, लेकिन इस साल तो आंकड़े पिछले साल से भी 9 फीसदी ज्यादा हैं। 

रिपार्ट में कहा गया है, ‘‘मृत्यु दर में इस तरह की वृद्धि फ्रांस में 70 वर्षों में नहीं दर्ज नहीं की गई। जबकि हाल के वर्षों में गंभीर फ्लू और लू के कारण भी देश में बड़ी संख्या में मौतें हुर्इं थीं।’’जबकि फ्रांस में कई महीनों से शाम का कर्फ्यू लगा हुआ है, जिसके तहत लोग बिना किसी वैध कारण के शाम 7 बजे के बाद बाहर नहीं निकल सकते हैं। पेरिस के कई जिलों में तो दुकानें भी बंद कराई गर्इं हैं। 

Live TV

-->

Loading ...