Neeraj Chopra, Bajrang Punia, Lovely Professional University, Punjab News

नीरज चोपड़ा और बजरंग पुनिया के लिए Lovely Professional University ने किया इनाम का ऐलान

जालंधरः लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा और कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया को इनाम देने का ऐलान किया है। एलपीयू नीरज चोपड़ा को 50 लाख और बजरंग पुनिया को 10 लाख रुपये का इनाम देगा। बता दें कि, नीरज एलपीयू से BA तो वहीं पुनिया पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में MA कर रहे हैं।

नीरज चोपड़ा ने भारत को 121 साल में पहली बार एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक दिलाया। नीरज ने यह कीर्तिमान जैवनिल थ्रो यानी भाला फेंक प्रतियोगिता में हासिल किया है। नीरज ने अपने पहले थ्रो में 87.03 मीटर दूर भाला फेंका। इसके बाद दूसरी कोशिश में 87.58 मीटर और तीसरे प्रयास में नीरज ने 76.79 मीटर दूर भाला फेंक कर सबको चौंका दिया। नीरज की इस सफलता पर उन्हें तमाम राजनेताओं सहित आम लोगों ने बधाई दी है। 

वहीं टोक्यो ओलिंपिक में बजरंग पुनिया ने भारत को छठा मेडल दिलाया। शनिवार को कुश्ती के 65 किलोग्राम वर्ग के कांस्य पदक के लिए हुए मुकाबले में उन्होंने कजाख़िस्तान के दौलत नियाजबेकोव को 8-0 से हराया। नियाजबेकोव रेपचेज मुकाबला जीतकर इस मैच में उतरे थे। बजरंग की जीत के बाद से पूरे देश में जश्न का माहौल है।

Live TV

-->

Loading ...