5G trials have no relation beware of rumors

कोविड-19 व 5जी ट्रायल में नहीं है कोई संबंध, अफवाहों से रहें सावधान

जगाधरी : पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों में ऐसी अफवाहें फैलाई जा रही है कि कोविड-19 महामारी, देश में चल रही 5जी ट्रायल टेस्टिंग के कारण उत्पन्न रेडिएशन की वजह से फैल रही है। कुछ अफवाहों के अनुसार 5जी ट्रायल टेस्टिंग के कारण उत्पन्न होने वाली रेडिएशन की वजह से लोगों की मृत्यु हो रही है। इस संबंध में कुछ सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हो रही है, जबकि वास्तव में उपलब्ध जानकारी के अनुसार, इस प्रकार की अफवाहें पूर्ण रूप से निराधार हैं। 

5जी ट्रायल टेस्टिंग वा कोविड-19 महामारी के बीच में कोई संबंध नहीं है। ऐसी संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता कि इस प्रकार की अफवाहें निजी हित रखने वाले शरारती व्यक्तियों द्वारा मोबाइल टावर इंस्टॉलेशन को नष्ट करने अथवा किसी अन्य उद्देश्य से फैलाई जा रही हैं। यह जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया और वह इस प्रकार की अफवाहों पर विश्वास करके किसी प्रकार की गैर- कानूनी गतिविधियों में शामिल न हो। इसके अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक द्वारा ऐसी अफवाहें फैलाने में शामिल लोगों को भी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। 

पुलिस अधीक्षक द्वारा संबंधित मातहत पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से इस प्रकार की अफवाहें फैलाने व मोबाइल टावर इंस्टॉलेशन को नष्ट करने में शामिल शरारती व्यक्तियों का पता लगाकर उनके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। 

Live TV

Breaking News


Loading ...