Uttar Pradesh UP DM Ghazipur

कोरोना की मार: जाने UP के किन शहरों में लग सकता है Night Curfew

कोरोना वायरस महामारी का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। कई राज्यों में कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। जिसके चलते सरकार द्वारा लोगों पर सख्ती बढ़ा दी गई है। इसी बीच उत्तर प्रदेश सरकार भी एक्शन में आ गई है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने कई प्रकार के प्रतिबंध लगा दिए हैं। तो आइए जानिए किस-किस शहर में नाइट कर्फ्यू के साथ कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं। 

पिछले तीन हफ्तों के साथ-साथ होली के बाद से कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट 200 के करीब पहुंच चुकी है। जिसे देखते हुए जिलास्तर पर भी सख्ती के लिए शासन की ओर से गाइडलाइन जारी की जानी है। इसलिए प्रशासन ने आपदा प्रबंधन व महामारी एक्ट के तहत निषेधाज्ञा लागू करने के बाद आगे की सख्ती के लिए शासन से अनुमति मांगी है। 

जानकारी के मुताबिक वाराणसी सहित कुछ शहरों में प्रदेश सरकार गाइडलाइन जारी कर सकती है। जिसमें दुकान, बाजार, दफ्तर व अन्य संस्थानों के खुलने और बंद करने का समय में कटौती की जा सकती है। इसके साथ-साथ हफ्तेभर के लिए रात में नाइट कर्फ्यू भी लागू किया जा सकता है। इस दौरान डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया है कि शासन को यहां की हर स्थिति से अवगत करवाया गया है। इसे देखते हुए जो भी नए प्रतिबंध या गाइडलाइन लागू होंगी, उन्हें शासन से निर्धारित किया जाएगा। बता दें कि बलिया, आजमगढ़ में सोनभद्र , जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, मिर्जापुर, भदोही और मऊ कई मरीज संक्रमित मिले हैं। जिसके चलते इन वाराणसी सहित इनमें नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है।

Live TV

Breaking News


Loading ...