dharam,name,religion news,Latest News, Dainik Savera, Dainik Savera News, Dainik Savera No.one, Dain

अपने नाम के पहले अक्षर से जानिए खुद से जुड़ी कुछ खास बातें

A- अगर आपका नाम A अक्षर से शुरू होते है तो इसका मतलब है कि आप काफी दृढ़ प्रतिज्ञ और साहसी किस्म के व्यक्ति हैं. ये अक्षर अपने आप में ही काफी प्रभावशाली अक्षर माना जाता है. A नाम के लोग आत्मविश्वास से भरे हुए होते हैं. ये लोग अपने हिसाब से जिंदगी जीना पसंद करते हैं. ये लोग अपनी बातों को साफ-साफ  बोलना पसंद करते हैं. इनके जीवन में प्रोफेशनल लाइफ को लेकर बहुत गंभीरता रहती है.

D- जिन लोगों का नाम D अक्षर से शुरू होता है वे लोग मेहनती होते हैं. इन लोगों को साफ-सफाई बेहद पसंद होती है और चीजों को संभालकर रखना इन्हें पसंद होता है. ये अपने लक्षय को लेकर कन्फ्यूज नहीं होते और इस कारण से ये लोग अपने जीवन में सफल होते हैं. 

G- इस  अक्षर के लोग ईमानदार किस्म के होते हैं. ये अपने स्वभाव के कारण समाज में मान-सम्मान प्राप्त करते हैं. ये लोग स्पष्ट बात करना पसंद करते हैं और इन्हें घुमा-फिराकर बोलना पसंद नहीं होता. इन्हें अपने सत्यवादी स्वभाव के कारण परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है. 

K- जिन लोगों का नाम K अक्षर से शुरू होता है वो काफी भाग्यशाली होते हैं. इनका स्वाभाव काफी हसमुख होता है. इन्हें जीवन में सारी खुशियां हासिल होती हैं. ये लोग दूसरों की मदद करने में खूब विश्वास करते हैं. ये खुले विचार के होते हैं और लाइफ में ये पैसा खूब कमाते हैं.

M- जिन लोगों का नाम  M अक्षर से शुरू होता है वे बेहद आकर्षक होते हैं. ये लोग अपने जीवन में ज्यादा एफर्ट नहीं करते और अपने में ही खुश रहते हैं. ये लोग अपने परिवार को काफी ज्यादा प्यार करते हैं और बाहरी लोगों के साथ भी इनके संबंध अच्छे रहते हैं. ये लोग कम मेहनत करके ही बड़ी सफलता हासिल कर लेते हैं. ये लोग अपने काम के प्रति काफी ईमानदार होते हैं. इनके काम की हर जगह प्रशंसा होती है.

P- इस  अक्षर के लोग काफी बुद्धिमान और चतुर माने जाते हैं. ये कोई भी काम बड़ी चतुराई से करते हैं. इनको हर चीज में विजय पाना पसंद होता है. इनके अंदर जो जीतने की  ललक होती है वही इन्हें जिंदगी में सफलता दिलाती है. ये लोग अकसर काफी लकी होते हैं, ये जिस चीज को चाहते हैं वो इन्हें आसानी से हासिल हो जाती है.

S- जिन लोगों का नाम S से शुरू होता है  वे काफी मेहनती होते हैं. ये लोग मुंह पर सच बोलने में विश्वास रखते हैं और अपनी बातें अपने तक ही रखने में विश्वास रखते हैं. ये लोग प्यार के मामले में सोच समझकर ही आगे बढ़ते हैं. ये लोग इंट्रोवर्ट होते हैं.

T- T अक्षर वाले लोग जिद्दी स्वभाव के होते हैं और बेहद खर्चीले होते हैं. ये लोग बेहद नाजुक दिल के होते हैं और अपने परिवार व पार्टनर से बहुत प्यार करते हैं. ये चाहते हैं कि इनके पार्टनर इन्हें सबसे ज्यादा प्यार करें. ये काफी सोच समझकर कोई भी काम करते हैं. इनके अंदर बुद्धि भी काफी होती है. इन लोगों के प्रति लोग जल्दी आकर्षित हो जाते हैं.

V- V अक्षर वाले लोग खुशमिजाज किस्म के होते हैं और मेहनती होते हैं. ये अपनी बातें हर किसी से शेयर नहीं करते और हर किसी को दोस्त भी नहीं  बनाते. इन लोगों के पास कभी भी पैसे की कमी नहीं रहती है और इनके काम पूरे होते हैं. 

Live TV

Breaking News


Loading ...