dharam,love life,religion news,Latest News, Dainik Savera, Dainik Savera News, Dainik Savera No.one,

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानिए 2022 में कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ

बहुत जल्द नए साल की शुरुआत होने वाली है। हर इंसान को नए साल की ख़ुशी और उससे कोई ना कोई उम्मीद अवश्य होती है। कोई चाहता है कि उसकी लव लाइफ शानदार तरीके से चले, तो वहीं सिंगल को अपने पार्टनर का इंतजार है। जिंदगी में प्‍यार पाना आसान नहीं है। ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार लव लाइफ का संबंध ग्रह-नक्षत्रों से होता है। तो आइए ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार जानते है के नए साल में आपकी राशि के अनुसार कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ। 

मेष : मेष राशि के जातक अच्छी लव लाइफ का आनंद उठाएंगे.  इस राशि के सिंगल लोगों की बात करें तो इस साल आपकी शादी पसंद के पार्टनर से हो सकती है. शादीशुदा लोगों की अपने साथी के साथ कुछ संघर्ष और टकराव होने की आशंका है, हालांकि आपसी सद्भाव और समझ से आप किसी भी छोटे या बड़े संकट को हल करने में कामयाब रहेंगे.

वृषभ : इस राशि के जातकों को उनके साथी का सहयोग मिलेगा. साथ ही जिन लोगों को अपने पार्टनर का इंतजार है, उन्हें नए साल में खुशखबरी मिल सकती है. बेहद अप्रत्‍याशित तरीके से प्‍यार इनकी जिंदगी में एंट्री लेगा. वर्ष 2022 का मध्य आपके प्रेम जीवन के लिए विशेष रूप से शुभ साबित होगा.

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों का नया साल प्रेम संबंधों के मामले में अच्छा रहने वाला है. इस राशि के सिंगल जातकों के लिए अच्छी खबर है क्योंकि जिन्होंने अभी तक परिवार शुरू नहीं किया है, उन्हें साल 2022 में सच्चे प्यार से मिलने की प्रबल संभावना है.

कर्क : कर्क राशि के जातकों को वर्ष की पहली तिमाही में शुभ परिणाम हासिल होंगे, लेकिन मध्य वर्ष में आपके रिश्ते बेहतर हो सकते हैं. आपके और आपके पार्टनर के बीच प्यार और सम्मान बना रहेगा. कर्क राशि के जातक जो वर्तमान में सिंगल हैं, उन्हें वर्ष के दूसरे भाग में कोई उपयुक्त साथी मिल सकता है. 

सिंह : सिंह राशि के जातकों के लिए आने वाले साल में प्रेम में उतार चढ़ाव रहेंगे. हालांकि यदि आप अपने रिश्ते में वफादार हैं और अपने पार्टनर से सच्चा प्यार करते हैं तो इस वर्ष आप दोनों की शादी हो सकती है. अप्रैल के बाद शादी के प्रस्तावों को अंतिम रूप दिया जा सकता है. जनवरी और फरवरी के महीनों के दौरान आपके और आपके साथी के बीच वाद-विवाद बढ़ सकता है. 

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस वर्ष लव लाइफ में अच्छे परिणाम मिलने की प्रबल संभावना है. हालांकि वर्ष की शुरुआत में थोड़ा सतर्क रहने की सलाह दी गई है क्योंकि जनवरी में शनि आपके प्रेम संबंधों में कुछ अशांति पैदा कर सकता है. इस साल शादी के प्रस्तावों को अंतिम रूप दिया जा सकता है. आप अपने प्रियजनों से निराश हो सकते हैं. सिंगल लोगों को इस वर्ष उनका प्यार मिल सकता है. 

तुला : तुला राशि के जो जातक अपने प्रेम संबंध को लेकर गंभीर हैं, वो इस साल शादी के बंधन में बंध सकते हैं. जो जातक सिंगल हैं और किसी के साथ रिश्ते में आना चाहते हैं, उन्हें इस वर्ष कामयाबी मिल सकती है. विवाहित जातकों के जीवन में भी प्रेम और शांति बनी रहने वाली है. 

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातक 2022 के दौरान सुखद जीवन का आनंद ले सकते हैं. हालांकि, साल के मध्य में आपके जीवन में संबंधों के लिहाज से कुछ समस्याएं उत्पन्न होने की आशंका है लेकिन यहां अच्छी बात यह है कि यह समस्याएं आपसी समझ और बंधन से हल भी हो सकती हैं. अगर आप अभी तक सिंगल हैं तो इस साल आपको कोई नया प्यार मिल सकता है. 

धनु : धनु राशि के जातकों की लव लाइफ में ज्यादा महत्वपूर्ण बदलाव आने की कोई संभावना नहीं है. इस वर्ष आप अपने प्रेम साथी के साथ अच्छा समय गुजारते नजर आ सकते हैं. धनु राशि के जातकों के लिए यह वर्ष सकारात्मक रहने की उम्मीद है. इस वर्ष आपको प्यार, परिवार, ऊर्जा और अधिकार की प्राप्ति हो सकती है. 

मकर : मकर राशि के लोगों की लव लाइफ इस साल की शुरुआत में  कुछ समस्याओं से भरी रहने की आशंका है, लेकिन जैसे जैसे समय आगे बढ़ेगा, ये परेशानियां दूर होने लगेंगी. इस वर्ष आप अपने आत्मविश्वास के जरिये अपने प्रेम जीवन में आने वाली छोटी-मोटी समस्याओं का समाधान करने में सफल रह सकते हैं.  अगर आप एक रोमांटिक रिश्ते में हैं तो आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने साथी से बात करते समय अपने शब्दों पर संयम रखें. 

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों का जीवन नए साल में औसत रहने की संभावना है क्योंकि आपका पार्टनर आपसे काफी अशिष्टता से पेश आ सकता है. आपको सलाह दी जाती है कि आप इस दौरान खुद को उदास न होने दें. अप्रैल के महीने में आप अपनी कोशिशों से उन्हें बेहतर ढंग से समझ पाने में सफल रह सकते हैं. साल 2022 के अंत की कुछ अवधि आपकी लव लाइफ के लिए सुखद और बेहतर साबित हो सकती है.

मीन : नए साल में मीन राशि के जातकों की लव लाइफ सुखद रहने की संभावना है. यदि आप पहले से ही एक रिश्ते में हैं तो आशंका है कि आपके और आपके पार्टनर के बीच किसी बात को लेकर कुछ गलतफहमी पैदा हो सकती है. ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि व्यर्थ के विवाद से स्वयं को दूर रखें और बातचीत करते वक़्त स्वयं को शांत रखें. 

Live TV

Breaking News


Loading ...