arvind Kejriwal, Bharat Bandh, farmers protest

भारत बंद को लेकर CM केजरीवाल ने केंद्र पर साधा निशाना, बोले- 'किसानों की सभी मांगें जायज'

नई दिल्ली: तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का नेतृत्व करने वाले 40 से अधिक किसान संघों के एक संगठन संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने आज भारत बंद का ऐलान किया है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, बिहार समेत अलग-अलग इलाकों में इसका असर देखने को मिल रहा है। वहीं दूसरी ओर राजनीतिक दलों की ओर से भी किसानों के इस बंद को समर्थन दिया गया। इसी के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरकार पर निशाना साधते हुए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग दोहराई है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "आज शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती के अवसर पर उनको याद करने के लिए हम एकत्र हुए हैं। उन्होंने देश को आजाद कराने के लिए सुप्रीम कुर्बानी दी थी। दिल्ली सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य क्षेत्रों में उनके बताए हुए रास्ते पर चलने की कोशिश कर रही है। आज विठ्ठल भाई पटेल की भी जयंती है, उन्हें भी हमने याद किया, उनके बताए हुए रास्ते पर भी सब लोग चलने की कोशिश कर रहे हैं, उम्मीद करते हैं उनका आशीर्वाद सब पर बना रहेगा।

भारत बंद को लेकर केजरीवाल ने कहा कि ये दुख की बात है कि शहीद भगत सिंह के जन्मदिवस पर किसानों को भारत बंद का आह्वान करना पड़ रहा है। अगर आज़ाद भारत में भी किसानों की नहीं सुनी जाएगी तो फिर कहां सुनी जाएगी? मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि जल्द से जल्द उनकी मांगे मानें। शुरू से हम उनकी मांगों के पक्ष में रहे हैं। मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि जल्द से जल्द उनकी मांगे मानें, ताकि किसान अपने-अपने घर जाएं और अपने काम पर लगें। वार्ता तो बहुत हो चुकी, अब कृषि मंत्री को ऐलान कर देना चाहिए कि किसानों की मांगें मान रहे हैं।

Live TV

-->

Loading ...