Uttarakhand, Arvind kejriwal

पंजाब के बाद देवभूमि उत्तराखंड के लिए केजरीवाल का बड़ा ऐलान- हर महीने फ्री मिलेगी 300 यूनिट बिजली

देरहादूनः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के बाद अब देवभूमि उत्तराखंड के लिए बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा कि अगर उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो हर परिवार को 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी। अपने दूसरे वादे में उन्होंने कहा कि सभी के पुराने बिल माफ कर दिए जांएगे। उत्तराखंड के लोगों को 24 घंटे बिजली की सुविधा देंगे और कोई पावर कट नहीं लगेगा। इसके अलावा, केजरीवाल ने किसानों को मुफ्त बिजली देने की घोषणा भी की। 

केजरीवाल ने कहा कि भगवान ने उत्तराखंड को सब कुछ दिया है, लेकिन यहां के नेताओं और पार्टियों ने इसे बर्बाद करने में कोई कमी नहीं छोड़ी। उत्तराखंड में दो पार्टियां हैं। जैसे चक्की के दो पाटों के बीच दाने पिसते हैं ऐसे ही दो पार्टियों के बीच उत्तराखंड की जनता पिछले 20 साल से पिस रही है। 70 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब कोई सत्तारूढ़ राजनीतिक पार्टी खुद ही कह रही है कि हमारा मुख्यमंत्री बेकार है। दूसरी तरफ उत्तराखंड के विपक्ष के पास भी कोई नेता ही नहीं है। क्या इन दोनों पार्टियों में से किसी को उत्तराखंड के जनता की चिंता है? उन्होंने कहा कि दोनों ही पार्टियां सिर्फ कुर्सी की लड़ाई लड़ रही हैं। 

गौरतलब है कि, इससे पहले केजरीवाल ने पंजाब वासियों से 3 बड़े वादें किए। उन्होंने कहा कि पंजाब में अगर आम आदमी पार्टी की सरकार आई तो लोगों को 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी। उन्होंने कहा कि जिनके पुराने बिजली के बिल बकाया हैं, उन्हें माफ कर दिया जाएगा। जैसे ही आप सरकार बनेगी पहली कलम से पंजाब के अंदर बिजली माफ की जाएगी। उन्होंने कहा कि 24 घंटे बिजली के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर में सुधार करना पड़ेगा, जिसमें समय लगेगा लेकिन यह गारंटी भी पूरी कर दी जाएगी।

Live TV

-->

Loading ...