facials

Facials करवाने से पहले जरूर ध्यान में रखें ये बातें, खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद

महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए बहुत से तरीके अपनाती हैं जिसमें से फेशियल भी एक है। फेशियल की मदद से हमारी त्वचा गहराई से साफ हो जाती है और मुंहासों, ब्लैकहेड्स, व्हाइटहेड्स से लड़ता है. ये हमारे रंग को एक समान करता है। फेशियल, जब सही तरीके से किया जाता है, तो तनाव को कम कर सकता है। लेकिन अगर आप चाहती हैं के फेशियल का असर आपके चेहरे पर पूरा सो प्रतिशत हो तो आपको इससे पहले इस बात का ध्यान दिया जाना चाहिए की हम किस टाइप का फेशियल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए। जिससे खूबसूरती ज्यादा खिल कर सामने आए। 

1) क्लासिक फेशियल: इसे "क्लीन अप 101" भी कहा जाता है। शुष्क, सुस्त और सामान्य त्वचा वाले लोगों के लिए सबसे अच्छी चिकित्सा। यह छिद्रों को गहराई से साफ करने, ब्लैकहेड्स को बाहर निकालने और नमी में बंद करने में मदद करता है। इस प्रक्रिया में मलाईदार सूत्र और भाप का उपयोग किया जा सकता है।

2) हाइड्रा फेशियल: हाई हाइड्रेशन अलर्ट! यह तकनीक के उपयोग पर पनपता है जिसमें एक हाथ उपकरण की तरह एक वैक्यूम का उपयोग गंक को निकालने के लिए किया जाता है जिससे आपके छिद्र सांस लेने के लिए खुले रहते हैं और यह धीरे-धीरे आवश्यक हाइड्रेटिंग अवयवों को छोड़ देता है। 

3) तीव्र स्पंदित प्रकाश: यहां का जादू प्रकाश में है और हमें लगता है कि यह समय पिछड़ने का है। यह लेजर उपचार का एक रूप है जहां विशेषज्ञ आपकी त्वचा की बाहरी परत पर चलने के लिए प्रकाश का उपयोग करता है जिसके माध्यम से मुँहासे, दोष, झुर्रियां, काले धब्बे इत्यादि को लक्षित करने के लिए आपकी त्वचा की परतों में रिसना संभव हो जाता है। 

4) अरोमाथेरेपी तेल: जबकि अरोमाथेरेपी के लाभों को तनाव से राहत देने और रक्त परिसंचरण में सुधार करने के लिए कहा जाता है, चेहरे के तेल समय-परीक्षण और सिद्ध-से-लाभकारी अवयवों के साथ तैयार किए जाते हैं जिन्हें कम करने में एक विशेष समस्या होती है। 

5) एलईडी लाइट थेरेपी: एलईडी रोशनी सूजन, सुस्त त्वचा, और मुँहासे, उम्र बढ़ने, चमक की कमी, या कठोर यूवीए और यूवीबी किरणों के कारण क्षतिग्रस्त त्वचा के लिए एक तारणहार के रूप में काम करती है। 

Live TV

Breaking News


Loading ...