5 things in your purse on Thursday

वीरवार के दिन पर्स में रखें ये 5 चीजें, हमेशा रहेंगे मालामाल

शास्त्रों के अनुसार जिन लोगो के पास धन नहीं टिकता तो वे हमेशा वीरवार के दिन ये 5 चीजें अपनी जेब में या पर्स में रखें। ऐसा करने से आप कभी भी कंगाल नहीं होंगे और हमेशा मालामाल रहेंगे। कई लोग शास्त्रों को काफी मानते हैं।वीरवार का दिन भगवान विष्णु और स्वामी ग्रह गुरु बृहस्पति को समर्पित है। वीरवार को भगवन विष्णु जी की पूजा करनी चाहिए। पूजा के साथ कई ऐसे काम हैं जो वीरवार को करने शुभ माने जाते हैं। तो आईये चलिए जानते हैं वे कौन सी चीजे हैं जिनको रख कर आप होजाएंगे मालामाल। चलिए जानते हैं इसके बारे में .. 

-केसर
 -हल्दी का टुकड़ा 
 -पीपल का पत्ता तोड़कर उसे गंगा जल से धो कर पवित्र कर लें, अच्छे से सुखा कर माचिस अथवा टूथ पिक पर रोली या सिन्दूर लगाकर पत्ते पर ओम श्रीं ह्रीं श्रीं नमः लिखकर उसे सूखाएं तत्पश्चात उसे पर्स में रख लें।
 -चांदी का ऐसा सिक्का रखें, जिस पर देवी लक्ष्मी का स्वरूप अंकित हो।
 -तांबे के पत्र पर धन के देवता कुबेर अथवा श्री यंत्र अंकित करवा कर रखें।
 -गोमती चक्र 
 -कौड़ी

ध्यान रखें
अपनी सहूलियत के अनुरूप कोई भी एक वस्तु अपने पर्स में रखें लेकिन इस बात को अवश्य जहन में रखें पर्स घिसा हुआ अथवा जर्जर दशा में न हो। केवल अवश्यकता की चीजों को ही पर्स में रखें, अनावश्यक सामान न रखें। पर्स में सिक्के और नोट दोनों ही अलग-अलग स्थानों पर रखने चाहिए। पर्स में धार्मिक और पवित्र वस्तुएं रखने से सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है।
 

Live TV

Breaking News


Loading ...