Journalist Tarun Tejpal Tehelka

रेप केस मामले में पत्रकार तरुण तेजपाल हुए रिहा, महिला सहयोगी ने लगाए थे ये आरोप

नई दिल्ली: तहलका पत्रिका के पूर्व एडिटर इन चीफ तरुण तेजपाल को गोवा की सेशन कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। बता दें कि गोवा सेशन कोर्ट ने पत्रकार तरुण तेजपाल को 8 साल बाद रेप मामले से बरी कर दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि पत्रकार की एक महिला सहयोगी ने आरोप लगाया था कि साल 2013 में गोवा के एक लग्जरी होटल की लिफ्ट में तरुण तेजपाल ने उनका शारीरिक शोषण किया। इसके बाद तरुण तेजपाल को 30 नवंबर 2013 रेप केस में गिरफ्तार कर लिया गया था। 

जानिए कब सामने आया मामला

उल्लेखनीय है कि गोवा के एक फाइव स्टार होटल में 7 नवंबर 2013 को थिंक फेस्ट चल रहा था। इस फेस्ट में पत्रकार तरुण तेजपाल सहित दुनिया के कई बड़े चेहरे शामिल हुए थे। इसी कार्यक्रम में वो लड़की भी शामिल हुई जिसने तरुण तेजपाल पर शोषण के आरोप लगाए थे। लड़की के अनुसार तेजपाल ने उसके साथ एक नहीं, बल्कि दो-दो बार ज्यादती की और मुंह खोलने पर बुरे अंजाम की धमकी भी दी।

सबूत के तौर पर लड़की ने तेजपाल द्वारा भेजे गए मैसेजेस और मेल को कोर्ट में पेश किए। अपने बयान में लड़की ने साफ किया है कि जो भी हुआ उसकी मर्जी के खिलाफ हुआ। वहीं तेजपाल की तरफ से सहमति की बात कही गई, बयान में लड़की ने ये भी कहा है कि मैनेजिंग एडिटर शोमा चौधरी ने भी उसकी कोई मदद नहीं की। जिसके बाद ये केस बड़ा लंबा चला। जिसके 8 साल बाद आज गोवा सेशन ने पत्रकार तरुण तेजपाल को बड़ी राहत दी और इस मामले से बरी कर दिया। 

Live TV

-->

Loading ...