Johnny Lever Birthday Special Jamie Lever Jessey Lever

B'day Spl: जानिए कैसे 'जॉनी प्रकाश' से 'लीवर' बने कॉमेडी किंग, कभी पेन बेचकर करते थे गुजारा

फिल्म जगत के टॉप स्टार्स में शुमार कॉमेडियन और अभिनेता जॉनी लीवर आज किसी पहचान के मोहताज नही हैं। उन्होंने अपने हर किरदार में दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। बता दें कि आज कॉमेडी किंग जॉनी लीवर अपना 64वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। सिनेमा जगत को अपने दमदार अभिनय से भरपूर जॉनी लीवर ने करीब 350 से अधिक फिल्में दीं। इस दौरान उन्होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी के दम पर करोड़ों लोगों के दिलों को जीता। उन्होंने अपने दम पर सिनेमा जगत में अलग पहचान बनाई। तो आइए आज जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। 

जन्म और परिवार 

जॉनी का जन्म 14 अगस्त 1957 को आंध्र प्रदेश में हुआ। उनके पिता प्रकाश राव जनमूला हिंदुस्तान लीवर फैक्ट्री में काम किया करते थे। जॉनी अपने बचपन से ही काफी मजाकिया स्वभाव के थे। वे अक्सर दूसरों के साथ हंसी मजाक करते रहते थे। यही वजह थी कि उनके दोस्त और बाकी लोग उन्हें बेहद पसंद करते थे। 



बता दें कि जॉनी लीवर के 2 भाई और 3 बहनें हैं, जिनमें जॉनी सबसे बड़े हैं। जॉनी का जन्म बेहद गरीब परिवार में हुआ। इस कारण उन्होंने अपनी पढ़ाई भी पूरी नहीं की। इस दौरान वह पेन बेचने का काम करते थे। पेन बेचने के लिए उन्होंने बेहद ही अनोखा तरीका ढूंढा। वे अक्सर बॉलीवुड सितारों की तरह डांस करके पेन बेचा करते थे। इस कारण हर कोई उनके पेन खरीद लेता था। 

जानिए कैसे बने जॉनी लीवर

शायद आप लोग इस बात से वाकिफ हों कि जॉनी का असली नाम जॉनी प्रकाश था। वह अपने संघर्ष के दिनों में जॉनी हिंदुस्तान लीवर में काम करते थे। वहां वे करीब 100 किलो से भी ज्यादा वजन के ड्रम को एक से दूसरी जगह पहुंचाने का काम करते थे। कंपनी में वे अक्सर अपने दोस्तों के बीच एक्टिंग और कॉमेडी करके उनको हंसाया करते थे। इस दौरान ही उनका नाम जॉनी प्रकाश से जॉनी लीवर पड़ गया।