Jitin Prasada

कांग्रेस का बड़ा चेहरा और पूर्व केंद्रीय मंत्री Jitin Prasada BJP में हो सकते हैं शामिल

नई दिल्लीः सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है कि कांग्रेस का बड़ा चेहरा और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। दरअसल सांसद अनिल बलूनी ने ट्वीट किया कि आज कोई बड़ी हस्ती बीजेपी चीफ जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी ज्वाइन करने वाली है, जिसके बाद से चर्चा का दौर शुरु हो गया है। 

बता दें कि, जितिन ने 2004 में शाहजहांपुर से पहली बार लोकसभा का चुनाव जीता था और उन्हें प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में इस्पात राज्यमंत्री बनाया गया था। इसके बाद उन्होंने 2009 में धौरहरा सीट से जीत दर्ज की। इसके बाद उन्होंने संप्रग सरकार में पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस, सड़क परिवहन और राजमार्ग और मानव, संसाधन विकास राज्यमंत्री की जिम्मेदारी संभाली। 

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के बड़े ब्राह्मण चेहरे के रूप में अपनी पहचान स्थापित करने वाले जितिन प्रसाद को 2014 के लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद उन्होंने पिछले विधानसभा चुनाव में तिलहर सीट से हाथ आजमाया लेकिन इसमें भी उन्हें निराशा ही मिली। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भी धौरहरा से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Live TV

-->

Loading ...