Jammu Police, Independence day, national news

15 अगस्त से एक दिन पहले जम्मू पुलिस ने जैश के 4 आतंकियों को किया गिरफ्तार, टली बड़ी त्रासदी

जम्मू: स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने और 4 आतंकवादियों को गिरफ्तार करने के बाद बड़ी त्रासदी टल गई है। पुलिस ने कहा कि जम्मू में आतंकवादियों की मौजूदगी को जड़ से खत्म करने के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा, ‘‘वे (जैश आतंकी) ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियारों को इकट्ठा करने, कश्मीर घाटी में जैश-ए-मोहम्मद के सक्रिय आतंकवादियों को इनकी आपूर्ति करने, 15 अगस्त से पहले जम्मू में एक वाहन आधारित आईईडी विस्फोट और देश के अन्य हिस्सों में महत्वपूर्ण लक्ष्यों की टोह लेने की योजना बना रहे थे।’’

पुलिस ने ब्योरा साझा करते हुए बताया कि जैश-ए-मोहम्मद का सदस्य प्रिचू पुलवामा निवासी मुंतजिर मंजूर उर्फ सैफुल्ला इस चेन में सबसे पहले गिरफ्तार हुआ। उसके पास से 1 पिस्टल, 1 मैगजीन, 8 जिंदा राउंड और दो चीनी हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। कश्मीर घाटी में हथियार ले जाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला उसका ट्रक भी जब्त कर लिया गया है। इसके बाद जैश के 3 और आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। इनमें एक आतंकी की पहचान मिरदान मोहल्ला कंडाला शामली (यूपी) निवासी इजहार खान उर्फ सोनू खान के रूप में हुई है। 

पुलिस ने कहा, ‘‘उसने खुलासा किया कि मुनाजिर उर्फ शाहिद नामक पाकिस्तान में एक जैश कमांडर ने उसे अमृतसर के पास से हथियार इकट्ठा करने के लिए कहा था, जिसे ड्रोन द्वारा गिराया जाना था। उसे जैश ने पानीपत तेल रिफाइनरी की टोह लेने के लिए भी कहा था, जिस काम को उसने किया और पाकिस्तान में इसके वीडियो भी भेजे। इसके बाद उसे अयोध्या राम जन्मभूमि की टोह करने का काम सौंपा गया था, लेकिन इस काम को पूरा करने से पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने कहा कि शेष आतंकी मॉड्यूल का भंडाभोड़ करने के लिए आगे की जांच जारी है।



 

Live TV

Breaking News


Loading ...