Jammu and Kashmir, Corona Vaccine

Jammu-Kashmir प्रशासन का बड़ा ऐलान, 18 से 45 आयु के लोगों को लगेगी नि:शुल्क Corona Vaccine

जम्मू : जम्मू-कश्मीर प्रशासन 18-45 आयु वर्ग के लोगों के लिए कोविड-19 रोधी टीका नि:शुल्क उपलब्ध कराएगा। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के कार्यालय ने शनिवार को यह जानकारी दी।

कार्यालय ने ट्वीट किया, केंद्रशासित प्रदेश में 18-45 आयु वर्ग के लोगों का नि:शुल्क टीकाकरण करने का निर्णय लिया गया है। टीके का पूरा खर्च जम्मू-कश्मीर प्रशासन वहन करेगा। इस बीच, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा के वित्तीय आयुक्त अटल दुल्लो ने शनिवार को सचिवालय में एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए संक्रमण के मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों एवं प्रबंधों की समीक्षा की।

दुल्लो ने टीकाकरण में तेजी लाने का निर्देश देते हुए अधिकारियों से कहा कि टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए आवशय़क प्रबंध किए जाएं। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोगों के टीकाकरण के जरिए ही इस महामारी से बेहतर तरीके से निपटा जा सकता है। उधर, जम्मू-कश्मीर में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,030 नए मामले सामने आने के साथ ही केंद्रशासित प्रदेश में अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढक़र 1,58,374 हो गई अधिकारियों ने बताया कि इसी अवधि में कोविड-19 के 15 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढक़र 2,126 हो गई। नए मामलों में से कश्मीर संभाग में 1,194 मामले जबकि जम्मू संभाग में 834 नए मामले दर्ज किए गए। जम्मू-कश्मीर में फिलहाल 18,064 मरीज उपचाराधीन हैं। केंद्रशासित प्रदेश में अब तक 1,38,184 मरीज ठीक हो चुके हैं।