Charanjit Singh Channi, BSF, Punjab News, Sunil Jakhar

BSF का अधिकार क्षेत्र बढ़ने पर बवालः जाखड़ ने किया कैप्टन के बयान का समर्थन, कहा- राजनीतिक फायदे के लिए न हो सुरक्षाबलों का इस्तेमाल

चंडीगढ़ः केंद्र सरकार ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को अंतरराष्ट्रीय सीमा से 50 किमी भीतर तक तलाशी, संदिग्धों की गिरफ्तारी और जब्ती करने का अधिकार दिया है। बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ने से पंजाब में सियासत भड़क गई है। वहीं इसी बीच बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ने पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर सवाल उठाने वाले कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की तारीफ की है।

दरअसल, उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि इस बारे में उनसे बेहतर कोई नहीं जानता। उन्होंने कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए सुरक्षाबलों का इस्तेमाल गलत है। सरकार और नेताओं की कमी के लिए सुरक्षबलों का इस्तेमाल न हो। हमें अपने सुरक्षाबलों पर गर्व है। बता दें कि , कैप्टन ने कहा था कि कश्मीर में हमारे जवान शहीद हो रहे हैं। पंजाब में हर रोज पाकिस्तान से नशा और हथियार आ रहे हैं। बीएसएफ की मौजूदगी से पंजाब को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय सशस्त्र बलों को राजनीति में न घसीटें। 

वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी केंद्र के इस फैसले की निंदा की है। उन्होंने कहा मैं केंद्र सरकार के एकतरफा फैसले की कड़ी निंदा करता हूं कि अंतरराष्ट्रीय सीमाओं से लगे 50 किलोमीटर के दायरे में बीएसएफ को अतिरिक्त अधिकार दिए जाएं, जो कि संघवाद पर सीधा हमला है। मैं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से आग्रह करता हूं कि इस तर्कहीन फैसले को तुरंत वापस लें।

Live TV

-->

Loading ...