JNU Entrance Exam, Admit Card, Jawaharlal Nehru University

JNU एंट्रेंस एग्जाम के Admit Card हुए जारी, 20 सितंबर को होगी परीक्षा

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) का एंट्रेंस एग्जाम इसी माह 20, 21, 22 और 23 सितंबर को आयोजित किया जा रहा है। यह परीक्षाएं नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए द्वारा आयोजित करवाई जाएंगी। एनटीए ने जेएनयू की इन प्रवेश परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं। वाइवा की आवश्यकता वाले कार्यक्रमों के लिए इसे ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा।

जेएनयू 2021 एंट्रेंस एग्जाम में शामिल होने के लिए छात्रों को ऑनलाइन जाकर संबंधित वेबसाईट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। दरअसल एनटीए का कहना है कि कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष डाक से छात्रों के एडमिट कार्ड नहीं भेजे जा रहे हैं। इसलिए छात्रों को एडमिट कार्ड ऑनलाइन ही डाउनलोड करने होंगे। 

जेएनयू में दाखिले के लिए यह प्रवेश परीक्षा कम्प्यूटर आधारित होगी। यह प्रवेश परीक्षा चार चरणों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा की अवधि 180 मिनट होगी और इसमें बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। पहली शिफ्ट सुबह 9 बजकर 30 मिनट से 12 बजकर 30 मिनट तक और दूसरी शिफ्ट 2 बजकर 30 मिनट से साढ़े पांच बजे तक है। परीक्षा अंग्रेजी भाषा में ऑनलाइन मोड के माध्यम से एमसीक्यू पैटर्न में आयोजित की जाएगी।  

 


Live TV

-->

Loading ...