Jammu and Kashmir terror funding case

J-K: टेरर फंडिंग केस में NIA का सबसे बड़ा एक्शन, कई अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार को जम्मू-कश्मीर में कई ठिकानों पर छापेमारी की। जांच से जुड़े NIA के एक अधिकारी ने कहा कि एजेंसी CRPF के साथ मिलकर कई जिलों में कुछ जगहों पर तलाशी कर रही है। हालांकि, अभी अधिकारी मामले की जानकारी साझा करने पर चुप्पी साधे हुए हैं।

एजेंसी के एक सूत्र ने बताया कि आतंकवाद निरोधी जांच एजेंसी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-ए-इस्लामी के वरिष्ठ सदस्यों से जुड़े परिसरों की तलाशी ले रही है। सूत्र ने कहा कि कम से कम 40 स्थानों पर तलाशी चल रही है। सूत्र ने बताया कि डोडा, बडगाम, किश्तवाड़, रामबन, अनंतनाग, गांदरबल, शोपियां, राजौरी और केंद्र शासित प्रदेश के अन्य जिलों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

सूत्र ने बताया कि मणिगाम गांदरबल निवासी गुल मोहम्मद वार के परिसरों में तलाशी ली जा रही है, जो जेईआई के जिला प्रमुख हैं। इसके अलावा गमचीपोरा बटवीना निवासी अब्दुल हमीद भट, जहूर अहमद रेशी, जेईआई सदस्य और पूर्व शिक्षक और सफापोरा में मेहराजदीन रेशी के परिसर में तलाशी ली जा रही है। रेशी एक पूर्व आतंकवादी है और अब एक दुकान चलाता है। हाल के दिनों में एनआईए ने दो अलग-अलग मामलों में कई अलग जगहों पर तलाशी ली है और कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

Live TV

Breaking News


Loading ...