lockdown Iran

Corona महामारी की चौथी लहर के बीच ईरान ने लागू किया 10 दिन का Lockdown

तेहरानः कोविड-19 महामारी की चौथी लहर के बीच ईरान ने शनिवार से 10 दिन का लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की। सरकारी टीवी चैनल ने यह जानकारी दी। ईरान के कोरोना वायरस कार्यबल ने रेड जोन घोषित किए गए शहरों की अधिकतर दुकानों को बंद किए जाने के साथ ही कार्यालयों में एक तिहाई कर्मचारियों की उपस्थिति के आदेश दिए हैं।

राजधानी तेहरान और देश के 250 अन्य शहरों एवं नगरों को रेड जोन घोषित किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि इन स्थानों पर कोरोना वायरस संक्रमण की दर अधिक है। ऐसे में सख्त प्रतिबंध लागू किए गए हैं। उन्होंने कहा कि देश का 85 फीसदी से अधिक भाग संक्रमण के स्तर के अनुसार रेड या ऑरेंज जोन में है।

अधिकारियों ने कहा कि पारसी नववर्ष नवरोज के चलते दो सप्ताह तक चले उत्सवों के कारण बाजारों में भारी भीड़ देखी गई और सरकारी स्वास्थ्य नियमों का उल्लंघन कर समारोह आयोजित किए गए, जिसके बाद मामलों की संख्या में वृद्धि हुई। उन्होंने कहा कि सभी पार्क, रेस्तरां, बेकरी, ब्यूटी पार्लर और मॉल भी लॉकडाउन के दायरे में आएंगे। ईरान के स्वास्थ्य मंत्रलय के मुताबिक, शनिवार को देश में संक्रमण के 19,600 से अधिक नए मामले सामने आए, जबकि 193 मरीजों की मौत हुई।








Live TV

-->

Loading ...