Instagram

Instagram जोड़ने वाला है नया टूल, क्रिएटर्स और स्पॉन्सर को होगी सहूलियत

एक रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम नए टूल का परीक्षण कर रहा है, ताकि क्रिएटर्स के लिए अपनी सर्विस के जरिए पैसा कमाना आसान हो सके। इनगैजेट की रिपोर्ट, एप अब संबद्ध शॉप्स का परीक्षण कर रहा है, एक ऐसी सुविधा जिसका पहली बार जून में कंपनी ने अपने क्रिएटर वीक इवेंट में खुलासा किया था।

संबद्ध शॉप्स फेसबुक की मौजूदा खरीदारी सुविधाओं का विस्तार है, जो पहले से ही व्यापक रूप से उपलब्ध है। लेकिन स्टोरफ्रंट का लेटेस्ट वर्जन क्रिएटर्स को उन उत्पादों से लिंक करने की अनुमति देता है जो पहले से ही उनकी संबद्ध व्यवस्था का हिस्सा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जब उनके फालोवर्स इन शॉप्स से उत्पाद खरीदेंगे तो क्रिएटर्स को कमीशन फीस मिलेगा। कंपनी ने कहा कि अभी के लिए शॉपिंग फीचर केवल उन क्रिएटर्स के लिए उपलब्ध होगा जो उस एफिलिएट प्रोग्राम का हिस्सा हैं।

इंस्टाग्राम नई इनबॉक्स सुविधाओं का भी परीक्षण कर रहा है, इससे ब्रांडों और प्रायोजकों के लिए क्रिएटर्स से जुड़ना आसान हो जाएगा। इंस्टाग्राम डीएम को केवल ब्रांड के संदेशों के लिए एक समर्पित ‘साझेदारी’ अनुभाग मिलेगा कंपनी ने कहा कि यह उन संदेशों को ‘प्राथमिकता प्लेसमेंट’ देगा और उन्हें अनुरोध अनुभाग को छोड़ने की अनुमति देगा, जहां आने वाले संदेश अक्सर खो जाते हैं। इंस्टाग्राम संभावित भागीदारों के संदेशों के लिए एक नए इनबॉक्स का परीक्षण कर रहा है। एप ऐसे टूल पर काम कर रहा है, जो स्पॉन्सरशिप की तलाश करने वाले क्रिएटर्स के साथ ब्रैंड का मिलान कर सकें।

टूल के साथ, निमार्ता सीधे एप से उन ब्रांडों की पहचान कर सकते हैं जिनके साथ काम करने में उनकी रुचि है। जबकि ब्रांड ऐसे क्रिएटर्स को ब्राउज करने में सक्षम होंगे जो उम्र, लिंग और फोलोवर्स की संख्या जैसे कारकों के आधार पर उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप हों। टूल अभी भी एक प्रारंभिक चरण में हैं, जिसमें केवल कुछ मुट्ठी भर कंपनियां और निर्माता भाग ले रहे हैं। लेकिन कंपनी ने पहले संकेत दिया है कि ऐसी सुविधाओं का काफी विस्तार हो सकता है।

Live TV

Breaking News


Loading ...