Dashboard, ESIC hospitals

ESIC अस्पतालों में शुरू हुआ डैशबोर्ड, बेड को लेकर तुरंत मिलेगी सूचना

नई दिल्लीः कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने कोरोना महामारी के दौरान लोगों की सुविधाओं के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इसके तहत उसने अपने अस्पतालों के लिए कोविड-19 सुविधाओं की जानकारी देने वाला डैशबोर्ड शुरू किया है, जो वास्तविक समय के आधार पर यानी रियल टाइम बेसिस पर बिस्तरों की उपलब्धता के बारे में सूचना देगा।

श्रम मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इस डैशबोर्ड के जरिए देश के नागरिक प्रदर्शित ईएसआई अस्पतालों, बिस्तरों की उपलब्धता के बारे में जानकारी एवं वहां उपलब्ध सेवाओं का लाभ लेने को लेकर निर्णय ले सकेंगे। श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के अधीन आने वाला ESIC ने बयान में कहा कि मांग और आपूर्ति में अन्तर के कारण कोविड देखभाल हेतु बिस्तर उपलब्ध नहीं हैं। यदि बेड उपलब्ध हैं तो भी जरूरतमंदों और आपात स्थिति का सामना करने वाले लोगों को समय पर जानकारी आसानी से उपलब्ध नहीं हो पा रही है।

ESIC की आईसीटी टीम ने रूपरेखा तैयार करने, विकसित करने और डैशबोर्ड को रिकॉर्ड समय में तैयार करने के लिए अथक प्रयास किया है ताकि जरूरतमंद लोगों को ESIC स्वास्थ्य संस्थानों में जरूरतमंद नागरिकों को बिस्तर खोजने में मदद की जा सके। ESIC के स्वास्थ्य संस्थान नियमित आधार पर आंकड़े अपडेट कर रहे हैं।


Live TV

Breaking News


Loading ...