Avani Lekhara, PM Narendra Modi, Tokyo Paralympics, Gold Medal, Sports News

Tokyo Paralympics: भारतीय खिलाड़ी Avani Lekhara ने शूटिंग में Gold Medal जीतकर रचा इतिहास, PM मोदी ने दी बधाई

टोक्योः भारतीय खिलाड़ी अवनि लेखरा ने 10 मीटर एयर राइफल के क्लास एसएच 1 में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। उन्होंने फाइनल में 249.6 अंक बनाकर विश्व रिकार्ड की बराबरी की और पहला स्थान हासिल किया। अवनि पैरालंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं। टोक्यो पैरालंपिक में यह देश का पहला स्वर्ण पदक है। 

19 वर्षीय अवनि को 2012 में एक कार दुर्घटना में रीढ़ की हड्डी में चोट लग गई थी। अवनि ने फाइनल के लिए 7वें स्थान पर क्वालीफाई किया, लेकिन फाइनल में शानदार प्रयास के साथ शीर्ष पर पहुंच गई। चीन की महिला शूटर झांग कुइपिंग 248.9 स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रही, जबकि यूक्रेन की इरिना शेतनिक ने कुल 227.5 अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान हासिल किया।

PM मोदी ने दी बधाई
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वर्ण पदक जीतने पर अवनि लेखरा को बधाई दी और कहा कि यह वास्तव में भारतीय खेलों के लिए यह विशेष क्षण है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘अविस्मरणीय प्रदर्शन अवनि लेखरा! कड़ी मेहनत की बदौलत स्वर्ण जीतने पर बधाई जिसकी आप हकदार भी थी। कर्मशील स्वभाव और निशानेबाजी के प्रति जज्बे से आपने ऐसा संभव कर दिखाया। भारतीय खेलों के लिए यह एक विशेष क्षण है। आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं।’’  

Live TV

-->

Loading ...