India denies E-Visa

India ने UK, Canada के नागरिकों को E-Visa देने से किया इंकार!

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के चलते कई देशों ने दूसरे देशों के नागरिकों के आने पर प्रतिबंध लगा रखा है। इसी बीच भारत ने कनाडा और यूनाइटेड किंगडम के नागरिकों को दी जा रही ई-वीजा सुविधा वापस ले ली है। गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि कोविड के बाद यू.के. और कनाडा ने अपने देश में भारतीय नागरिकों के प्रवेश पर बहुत सारे प्रतिबंध लगा दिए हैं। कई बार यात्रियों को कई अनुरोधों के बावजूद असुविधा का सामना करना पड़ता है। 

भारत सरकार ने संबंधित दूतावासों को मामले को उठाने और हल करने के लिए कहा है। यू.के. और कनाडा के नागरिकों के लिए ई-वीजा सुविधा इस साल अगस्त के पहले सप्ताह से वापस ले ली गई है। अब उन्हें भारतीय दूतावास में नियमित स्टिकर वीजा के लिए आवेदन करना होगा। इस दौरान पर्यटक वीजा पहले ही निलंबित है और वीजा की अन्य श्रेणियों के तहत भारत आने वाले लोगों को अब नियमित स्टिकर वीजा के लिए आवेदन करना होगा। 

बता दें कि इससे पहले गालवान घाटी की घटना के बाद चीनी नागरिकों को ई-वीजा सुविधा से वंचित कर दिया गया था, जिसमें पिछले साल जून में चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के कर्मियों के साथ हिंसक झड़पों में 20 भारतीय सैनिक मारे गए थे।

Live TV

Breaking News


Loading ...