police,dainik savera

न्यू शिमला में बढ़ रही चोरी की घटनाएं, पुलिस के लिए बनी सिरदद

शिमला के उपनगर न्यू शिमला में बढ़ रही चोरी की घटनाएं पुलिस के लिए सिरदर्द बन गई है। उपनगर में बढ़ती इस चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगााने के लिए पुलिस ने अब लाउड स्पीकर से जनता को सचेत करने की तरकीब निकाली है। पुलिस सचेत कर रही है कि फेरी वालों और कबाड़ उठाने वाली महिलाओं से सावधान रहो। अपने आसपास के क्षेत्रों में कोई भी संदिग्ध दिखे तो तुरंत पुलिस को सूचना दे। पुलिस खासकर थाना क्षेत्राधिकार में बढ़ रही चोरी की कोशिशों, घटनाओं, फेरी वालों व कबाड़ उठाने वाली महिलाओं द्वारा घर से समान उठाने की वारदातों के प्रति लोगों को लाउड स्पीकर पर उद्घोषणाओं के माध्यम से संदिग्ध व्यक्तियों व महिलाओं पर कड़ी निगरानी रखने के लिए जागरुक कर रही है। 

ये भी कहा जा रहा है कि घरों में अच्छी गुणवत्ता वाले कैमरे लगाए जाए और अपने घरों, पार्कों, सुनसान जगहों तथा सड़कों पर आते जाते हुए संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखे।  पुलिस आम जनता से आग्रह कर रही है कि असामाजित तत्वों जिसमें संदिग्ध दिखने वाले व्यक्ति जो पहले आपके क्षेत्र में न देखे गए हो फेरी वाले व विशेषत: कबाड़ उठाने वालों पर कड़ी नजर रखें। क्योंकि आजकल थाना क्षेत्र में कबाड़ इक्कठा करने वाली 3-4 महिलाओं की टोलियों को घरों के बाहर से सामान उठाकर ले जाने की शिकायते काफी संख्या में आ रही है। आप सभी अपना सामान घरों के अंदर ढंग से बंद करके रखें। ये भी बताया जा रहा है कि अपने घरों में एंट्री, एक्जिट प्वांईट व बैकयार्ड में अच्छी गुणवत्ता के सीसीटीवी कैमरा इंस्टॉल करवाएं। जिनके घरों में पहले से कैमरा लगे हैं और किसी कारण से खराब है उन्हें ठीक करवाया जाए। 

सर्दियों का आगाज हो रहा है और आप सभी भली भांति जानते हैं कि सर्दियों में अक्सर चोरी की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि होती है। अत: अपने घरों में सीसीटीवी कैमरे लगवाए व संभव हो तो इन सीसीटीवी कैमरों का कंट्रोंल अपने समार्टफोन में रखें, ताकि आप अपने घर से बाहर होने पर भी समय समय पर घर की निगरानी कर पाए। आस पड़ोस में नशेड़ियों व अनजान या संदिग्ध लोगों की उपस्थिति पाने पर तुरंत पुलिस थाना न्यू शिमला या प्रथम महिला पुलिस थाना बीसीएस या हैल्पलाइन न. 100 या 112 पर तुरंत सूचित करें तथा पुलिस के पहुंचने तक एसे संदिग्ध व्यक्तियों महिलाओं पर नजर बनाएं रखें। 


Live TV

-->

Loading ...