districts of Bihar, the process

Bihar के जिलों में अचानक लोगों के बैंक खातों में रुपए आने का सिलसिला जारी!

मुजफ्फरपुर : बिहार के कई जिलों में अचानक लोगों के बैंक खातों में रुपए आने लगे हैं। इस दौरान कटिहार जिले के 2 बच्चों के खाते में 960 करोड़ रुपए आने का मामला अभी शांत नहीं हुआ है कि अब मुजफ्फरपुर जिले के एक बुजुर्ग के खाते में 52 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि आ गई, जो कि पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। पूरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना क्षेत्र का है। बुजुर्ग व्यक्ति अपनी वृद्धा पेंशन की राशि चेक करवाने के लिए निजी सी.एस.पी. संचालक के पास गया। उन्होंने सी.एस.पी. संचालक को अपना आधार कार्ड दिया और राशि चेक करवाने के लिए अंगूठा लगवाया। इसके बाद सी.एस.पी. संचालक दंग रह गया। वह सोचने लगा कि आखिर 52 करोड़ से अधिक राशि उस बुजुर्ग के खाते में कैसे पहुंची। यह बात धीरे-धीरे इलाके में आग की तरह फैल गई। 

इस मामले में राम बहादुर शाह ने बताया कि हम वृद्धा पेंशन चेक कराने को लेकर एक नजदीकी सी.एस.पी. संचालक के पास गए थे, जहां सी.एस.पी. संचालक ने बताया कि आप के खाते में 52 करोड़ से अधिक राशि आई है। इस बात को सुनकर हम हैरान रह गए कि आखिर राशि आई कहां से आई। हम खेती किसानी करके जीवन यापन करते हैं। हम सरकार से यही मांग करते हैं कि उस रााशि से हमें भी कुछ रुपए मुहैया करा दिया जाए, जिससे हमारा बुढ़ापा गुजर जाएगा। बता दें कि बिहार में रातों-रात कक्षा 6 के 2 छात्र बने करोड़पति। इन बच्चों के खाते में आए 960 करोड़ रुपए। 

इस मामले को लेकर सब-इंस्पेक्टर मनोज पांडे ने कहा कि स्थानीय लोगों और मीडिया के माध्यम से हमें जानकारी मिली है कि सिंगारी के एक युवक के खाते में 52 करोड़ से अधिक राशि आई है, जिसकी चर्चा क्षेत्र में काफी जोरों-शोरों से है। जो भी वरीय पदाधिकारी का आदेश होगा उस तरह से हम लोग काम करेंगे। फिलहाल हम लोगों ने स्थानीय चौकीदार को इस मामले की सूचना दे दी है। पुलिस पदाधिकारी जाकर मामले की छानबीन करेंगे और जिस संबंधित बैंक में उनका खाता है उन पदाधिकारी से भी पूछताछ की जाएगी।

Live TV

-->

Loading ...