health department has set up covid centers at 5 places

कटड़ा में स्वास्थ्य विभाग ने 5 स्थानों पर बनाए कोविड सैंटर

कटड़ा : प्रशासन के निर्देशों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कटड़ा में 5 स्थानों पर कोविड टैस्ट सैंटर बनाए गए हैं, जिनमें मुख्य बस अड्डा, निर्माणाधीन नया बस अड्डा, अस्पताल, हायर सैकेंडरी स्कूल परिसर, योग आश्रम परिसर आदि प्रमुख हैं, ताकि आधार शिविर कटड़ा के सभी 13 वार्डों में रहने वाले लोगों के साथ ही दुकानदारों तथा कर्मचारियों के कोविड टैस्ट संभव हो सकें। दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्थापित के किए गए इन केंद्रों में स्वेच्छा से स्थानीय लोगों के साथ ही कर्मचारी आदि निरंतर अपना कोविड टैस्ट करवा रहे हैं। बी.एम.ओ. कटड़ा डाक्टर गोपाल दत्त ने बताया कि राज्य प्रशासन के निर्देशों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा आधार शिविर कटड़ा में विभिन्न स्थानों पर कोविड टैस्ट सैंटर बनाए गए हैं ताकि शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल किया जा सके। कोविड टैस्ट को लेकर स्थानीय लोग पूरी तरह से सहयोग दे रहे हैं और निरंतर अपना टैस्ट करवाने के साथ ही कर्मचारियों के भी टैस्ट करवा रहे हैं। 

बी.एम.ओ. डाक्टर गोपाल दत्त ने बताया कि प्रतिदिन 500 कोविड टैस्ट करने का लक्ष्य रखा गया है और जल्द ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा यह लक्ष्य हासिल कर लिया जाएगा। वहीं दोपहर तक स्वास्थ्य विभाग द्वारा करीब 150 लोगों के टैस्ट किए जा चुके थे, जिनमें करीब 10 लोगों की टैस्ट रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई। स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी लोगों को होम आइसोलेशन के लिए रैफर कर दिया। गोपाल दत्त ने बताया कि जिन लोगों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है, उन्हें होम आइसोलेशन किया गया है। दूसरी ओर स्वास्थ विभाग निरंतर इनकी सेहत पर अपना ध्यान केंद्रित किए हुए है और लोगों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने घरों से बाहर बिल्कुल न निकले और अपने आप को पूरी तरह से घर के भीतर ही रखें ताकि परिवार के अन्य सदस्यों यहां तक की अन्य लोग भी संक्र मित न हो। 

एस.डी.एम. कटड़ा अशोक चौधरी ने बताया कि आधार शिविर कटड़ा या इसके आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले लोग जो कि टैस्ट के दौरान पाजिटिव आ रहे हैं उन्हें घर तक आइसोलेशन करने को लेकर प्रशासन द्वारा वाहनों का इंतजाम किया जा रहा है ताकि इन्हें विशेष वाहनों में बिठा कर सीधे घर की ओर रवाना किया जा सके ताकि यह अपने आपको आइसोलेट कर सकें और आधार शिविर कटड़ा को पूरी तरह से कोरोना संक्रमण से मुक्त किया जा सके है।

Live TV

Breaking News


Loading ...