trident, barnala news online, latest news punjab, breaking news punjab

बरनाला: Trident व IOL के सहयोग से ऑक्सीजन प्लांट स्थापित, कोविड-19 से लड़ने की मिलेगी ताकत

बरनालाः देश की नामवर टेक्सटाईल कंपनी ट्राईडेंट एवं आईओएल के सहयोग से पंजाब के बरनाला जिला में नाइट्रोजन प्लांट से पहला ऑक्सीजन प्लांट स्थापित हुआ। 52 लाख की लागत से शुरू हुआ ये ऑक्सीजन प्लांट कोविड-19 से लडने के लिए बडी ताकत देगा।ट्राईडेंट के संस्थापक पद्मश्री राजिंदर गुप्ता के सहयोग से बरनाला जिले के कोविड केयर सेंटर सोहल पत्ती में आईओएल केमिकल्स एंड फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड के एमडी वरिंदर गुप्ता के नेतृत्व में 52 लाख रुपये की लागत से आक्सीजन प्लांट का उद्धाटन पंजाब प्रदूषन कंट्रोल बोर्ड के चेयरमैन एसएस मरवाहा, डीसी तेज प्रताप सिंह फुलका, आईओएल के एडमिन हैड एडवोकेट बंसत सिंह जंवधा ने सामूहिक रूप से किया। इस मौके डीसी तेज प्रताप सिंह फुलका व आईओएल के एडमिन हैड एडवोकेट बंसत सिंह जंवधा ने बताया कि प्लांट से कोरोना केयर सेंटर में पाइप लाइन के जरिए आक्सीजन की सप्लाई शुरू हो गई हैं।

 सरकारी जमीन पर लगाए इस संयुक्त आक्सीजन प्लांट की देखरेख आईओएल, प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के साथ-साथ सेहत विभाग करेगा। एक्सपर्ट के अनुसार जितनी आक्सीजन की जिले में जरूरत पड़ती है उसका लगभग 80 प्रतिशत इस प्लांट से पूरा हो गया हैं। 

उन्होंने बताया कि कोरोना काल के चलते लोगों की सेवा व सहायता के लिए आईओएल के सहयोग से आक्सीजन प्लांट में सभी सुविधाएं हैं और सेंटर में आक्सीजन की जितनी जरूरत है, उसे पूरी हो रही हैं व अब कोरोना के मरीजों को लाभ मिलने लगा हैं। उन्होंने बताया कि प्लांट के कुछ पाटर्स स्वदेशी हैं जबकि कुछ पाटर्स जर्मनी से मंगवाए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्लांट से सिलेंडर भरने का सिस्टम नहीं होगा बल्कि पाइप लाइन के जरिए 24 घंटे सीधी 90 बैड तक आक्सीजन की सप्लाई शुरू हो गई हैं। इसके साथ ही प्लांट शुरू होने से रोजाना 600 किलों अाक्सीजन इससे पैदा होगी, जिससे अब कोविड मरीजों को किसी तरह की परेशानी से नहीं जूझना पडेगा।

कोरोना काल में जरूरतमंदों व आम लोगों की सहायता करना है आईओएल का मुख्य फर्ज- वरिंदर गुप्ता

दैनिक सवेरा से बातचीत करते आईओएल कंपनी के एमडी वरिंदर गुप्ता ने कहा कि इस संकट की घडी में हमारा मुख्य फर्ज बनता है कि हम लोगों की सेवा करें और ट्राईडेंट के संस्थापक पद्मश्री राजिंदर गुप्ता के बताए मार्ग पर ही चलते हुए कंपनी ने बरनाला में ये ऑक्सीजन प्लांट को शुरू कर दिया है ताकि लोगों की सेवा की जा सके। इसमें सरकार व परशासन का पुरा सहयोग मिल रहा है।

Live TV

-->

Loading ...