Thicker Eyebrow

Thicker चाहिए Eyebrow तो पहले फॉलो करें ये देसी Tips

आईब्रो अगर सुंदर हों तो आँखों और चेहरे की खूबसूरती को दोगुना कर देते हैं। आज कल लड़कियों को मोटे और घने आईब्रो पसंद आते हैं लेकिन मुसीबत इस बात की होती है की ज्यादातर महिलाओं की शिकायत होती है की उनके आईब्रो घने नहीं हैं और पतले भी हैं ऐसे में वो छह कर भी मोठे और घने आईब्रो नहीं पा सकती। ऐसे में फिर महिलाएं मेकअप के जरिए आइब्रो को थिक दिखाने की कोशिश करती हैं। लेकिन अगर आप भी नैचुरली मोटी आइब्रो पाना चाहती हैं तो आज हम आपके लिए कुछ घरेलू नुस्खे लेकर आए हैं जिससे आपको बहुत मदद मिलेगी और मेकअप करने की आवश्यकता भी नहीं पड़ेगी। 

नारियल का तेल: नारियल तेल में विटामिन्स, आयरन,फैटी एसिड और प्रोटीन जैसे तत्व होते हैं, जिससे आइब्रो की ग्रोथ तेजी से बढ़ती है। इसके लिए रात को सोने से पहले नारियल तेल को भौंहों पर लगाएं और सुबह चेहरा साफ करें। रोजाना ऐसा करने से आपको कुछ दिनों में ही फर्क देखने को मिल जाएगा।

अरंडी का तेल: अरंडी के तेल से रोजाना आइब्रो पर उंगलियों की मदद से मसाज करें। इससे ना सिर्फ नए बाल आएंगे बल्कि इससे आइब्रो की थिकनेस भी बढ़ेगी। रात के समय इसका इस्तेमाल ज्यादा फायदा पहुचाता है।

प्याज का रस: सल्फर, सिलीनीअम, मिनरल्स और विटमिन्स जैसे गुणों से भरपूर प्याज का रस भी आइब्रो की ग्रोथ बढ़ाने में मदद करता है। प्याज और नींबू का रस मिलाकर आइब्रो पर लगाकर 1 घंटे के लिए छोड़ दें। 

एग योक: आइब्रो की ग्रोथ बढ़ाने के लिए एग योक भी काफी असरदार उपाय है। एग योक को अच्छी तरह फेंटकर ब्रश की मदद से आइब्रो पर लगाएं। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो सोच-समझकर इसका यूज करें।

मेथी दाना: मेथी के दाने को रातभर पानी में भिगो दें। सुबह इसका पेस्ट बनाकर आइब्रो पर आधे घंटे तक लगाएं। इसमें मौजूद तत्व फॉलिकल्स से जुड़ी समस्या को दूर करके नए बालों को उगने में मदद करते हैं।

एलोवेरा जेल: एलोवेरा जेल में पाए जाने वाले पौषक तत्व बालों को मजबूत करने का काम करते हैं। आइब्रो पर एलोवेरा जेल लगाकर मसाज करें और 30 मिनट के लिए के बाद पानी से इसे धो लें।

Live TV

Breaking News


Loading ...