hair

अगर आप भी बालों के टूटने और बेजान होने से हैं परेशान तो फॉलो कीजिए ये आसान टिप्स

बालों

आज के समय में सुन्दर दिखने का किसको शौंक नहीं होता? लेकिन बिजी शेड्यूल के चलते सभी के पास इतना टाइम नहीं होता के वो अपनी तरफ ध्यान दें सके। सब से ज्यादा आज कल लोग अपनी बालों की समस्या से परेशान हैं। गर्मियों में कई लोगो के बाल टूटने और रूखे होने शुरू हो जाते हैं।कई तरह की दवाईयां का इस्तेमाल करने से भी उनकी परेशानी का समाधान नहीं हो पाता है।लेकिन अब चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। आज हम आपके लिए ऐसी आसान टिप्स लेकर आये हैं जिनसे आपकी बालों की समस्या दूर हो जाएगी। तो आईये जानते उनके बारे में..

ड्राई शैंपू -
गर्मियों में अक्सर कई लोगों का स्कैल्प चिपचिपा हो जाता है। जिसकी वजह से वो रोजाना अपने बालों को धोना शुरू कर देते हैं। ऐसा करने से आपके बाल और भी ज्यादा फ्रिजी हो सकते हैं। अगर आपको किसी पार्टी में जाना है और आपने एक दिन पहले ही अपने बालों को शैंपू किया है तो आप बालों को दोबारा धोने की जगह उन्हें ड्राई शैंपू कर सकती हैं। यह स्कैल्प से निकलने वाले अतिरिक्त तेल को सोखने में मदद करता है। 

कंडीशनर का इस्तेमाल-
ड्राई और फ्रिजी बालों से छुटकारा पाने के लिए बाल धोने के बाद कंडीशनर का उपयोग जरूर करें। ऐसा करने से आपके बाल मॉइस्चराइज रहते हैं और उलझकर टूटते भी नहीं हैं।

हीट स्टाइलिंग से रहें दूर-
हीट स्टाइलिंग आपको बालों को डैमेज कर सकता है। अगर आप इसका इस्तेमाल अपने बालों पर करना ही चाहती हैं तो इसका उपयोग करने से पहले हीट प्रोटेक्शन स्प्रे का इस्तेमाल जरूर करें। यह आपके बालों को गर्मी की वजह से होने वाले नुकसान से बचाने के साथ उन्हें फ्रीजी और ड्राई होने से भी बचाएगा। 

ट्रिमिंग-
दोमुंहे बाल आपके बालों की ग्रोथ पर भी बुरा असर डालते हैं। अपने बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए उन्हें नियमित रूप से ट्रिम करवाएं।

कॉटन का कपड़ा-  
गर्मियों में सिर पर ओढ़ा हुआ कॉटन का कपड़ा ना सिर्फ बालों को तेज धूप से बचाएगा बल्कि इससे आपके सिर पर पसीना भी नहीं आएगा। ऑयली स्कैल्प वाले लोगों को तो अपने सिर को कॉटन के कपड़े से जरूर ढककर बाहर निकलना चाहिए। 

Live TV

Breaking News


Loading ...