शनि देव जी

अगर आप पर भी है शनि देव जी का प्रकोप तो शनिवार के दिन अवश्य खाए ये चीज़े मिलेगा लाभ

कहा जाता है के अगर भगवान शनि देव जी की कृपा आप पर ना हो तो जीवन में बहुत सारी मुश्किलों का सामना करना पढ़ता है और जीवन से सरलता खत्म होने लगती है। भगवान शनि देव जी को प्रसन्न करना बेहद मुश्किल होता है। लेकिन क्या आप जानते है के अगर शनिवार के दिन भगवान शनि देव जी के साथ साथ भगवान हनुमान जी की भी पूजा की जाए तो बेहद लाभ मिलता है। भगवान शनि देव जी को अगर आप भी करना चाहते है शांत तो शनिवार के दिन खाए ये चीज़े जिस से होगा भगवान शनि देव जी का प्रकोप दूर। 

ड़द दाल की खिचड़ी का सेवन: वैसे भी लोग शनिवार के दिन खिचड़ी खाना पसंद करते हैं. लेकिन शनिवार के दिन यदि उड़द के दाल की खिचड़ी खाई जाय तो इससे शनि देवता प्रसन्न होते हैं परिणामस्वरूप शनि देवता के प्रकोप से मुक्ति मिलती है.

काले तिल का सेवन: ज्योतिषशास्त्र में शनिवार के दिन काले तिल का सेवन करना बहुत लाभकारी माना गया है. ऐसा भी कहा जाता है कि शनिवार के दिन काले तिल का सेवन करने से शनि देवता का प्रकोप कम हो जाता है.

गुलाब जामुन का सेवन: अगर कोई व्यक्ति शनि ग्रह के दोष से परेशान है तो उसे शनिवार के दिन गुलाब जामुन की मिठाई का सेवन जरूर करना चाहिए. ऐसी मान्यता है कि शनिवार के दिन गुलाब जामुन का सेवन करने से शनि देवता शांत होते हैं.

सरसों के तेल से बनी चीजों का सेवन: चूंकि शनिवार के दिन शनि देवता को सरसों का तेल चढ़ाया जाता है इसलिए ऐसा माना जाता है कि यदि शनिवार के दिन सरसों के तेल में बनी हुई चीजों का सेवन किया जाय तो इससे भी शनि देवता शांत होते हैं और व्यक्ति को लाभ पहुंचाते हैं.

काले चने का सेवन: ऐसी मान्यता है कि शनिवार के दिन काले चने की सब्जी का सेवन करने से शनि दोषों से मुक्ति मिलती है और शनि दोष की वजह से अटके पड़े कार्य भी शुरू हो जाते हैं.


Live TV

Breaking News


Loading ...