Chanakya, goddess Lakshmi ji

अगर आप भी हमेशा बनाये रखना चाहते है मां लक्ष्मी जी की कृपा, तो करें चाणक्य के ये सरल उपाय

धन प्राप्ति के लिए लोग बहुत कुछ करते है। जीवन में धन प्राप्ति के लिए लोग बहुत मेहनत करते है। कभी कभी जीवन में बहुत मेहनत करने के बाद भी लोग सफल नहीं हो पाते। अगर सफलता मिल भी जाती है तो धन की प्राप्ति नहीं हो पाती। लेकिन चाणक्य नीति के अनुसार अगर आप भी इस समस्या से परेशान है तो अपनी ज़िंदगी में लागु करे चाणक्य के द्वारा बताई गई ये कुछ बातें। 

चाणक्य के अनुसार धन का उपयोग बहुत सोच समझकर करना चाहिए. धन के लिए न ज्यादा आसक्त होना चाहिए और न ही दूसरे के धन का लालच करना चाहिए. व्यक्ति को अपनी मेहनत से धन प्राप्त करना चाहिए. जो लोग धन के पीछे भागत हैं वे धन से दूर रहते हैं. कर्म और धर्म की युति होने पर ही धन की प्राप्ति होती है. ऐसा धन व्यक्ति की सफलता में सहायक बनता है.

चाणक्य के अनुसार जो व्यक्ति धन के पीछे भागते हैं, इसे व्यक्ति अपने जीवन का आनंद खो देते हैं. धन के प्रति अधिक आशक्त होने से परिवार समाज भी दूर हो जाता है. धन का संबंध व्यक्ति के आत्मविश्वास से होता है. जब इसका संचय करते हैं तब इसका भाव बना रहता है. जो धन को व्यर्थ में खर्च करता है, उसकी उपयोगिता को नहीं समझता है. व्यसनों में बरबाद करता है और दूसरों को नीचा दिखाने के लिए जो धन का प्रयोग करते हैं, ऐसे व्यक्ति से लक्ष्मी रूठ जाती हैं. लक्ष्मी जी ऐसे लोगों का साथ छोड़ देती हैं.

Live TV

Breaking News


Loading ...