ICC ODI Rankings

ICC ODI Rankings में टॉप 5 में पहुंची भारतीय महिला कप्तान Mithali Raj

दुबईः भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के पहले मैच में शानदार प्रदर्शन की बदौलत मंगलवार को जारी आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में फिर से टॉप पांच में पहुंच गई हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 22 वर्ष पूरे करने वाली 38 वर्षीय मिताली ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में 72 रन की जुझारु पारी खेल कर टीम को 201 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था। जब वह क्रीज पर उतरी थी तब भारत की स्थिति 27 रनों पर दो विकेट थी, हालांकि यह स्कोर इंग्लैंड को चुनौती देने के लिए पर्याप्त साबित नहीं हुआ था और उसने भारत को आठ विकेट से हरा दिया था। अपने इस प्रदर्शन की बदौलत मिताली को तीन स्थानों का फायदा हुआ है, जिससे वह पांचवें नंबर पहुंच गई हैं। पूर्व नंबर एक वनडे बल्लेबाज अक्टूबर 2019 के बाद पहली बार शीर्ष पांच में लौटी हैं।

भारत की पूजा वस्त्रकर ने भी बल्लेबाजी रैंकिंग में 97वें, जबकि गेंदबाजी रैंकिंग में फिर से 88वें स्थान पर कब्जा किया है। विस्फोटक बल्लेबाज और विश्व की नंबर एक टी-20 बल्लेबाज शैफाली वर्मा ने वनडे रैंकिंग में सीधे 120वां स्थान हासिल किया है। इस बीच इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट भारत के खिलाफ पहले वनडे में 87 रनों की शानदार पारी की बदौलत ‘ प्लेयर ऑफ द मैच ’ बनने के बाद शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं। 26 रेटिंग अंकों के फायदे के साथ उनके ओवरऑल रेटिंग अंक 791 हो गए हैं। 

इसी के साथ इंग्लैंड की नताली शिवर  भी इसी मैच में 74 रन की शानदार पारी के चलते नौंवे से आठवें स्थान पर पहुंच गई हैं। मैच में महत्वपूर्ण दो विकेट लेने वाली इंग्लैंड की तेज गेंदबाज अन्या श्रबसोल तीन पायदान के फायदे से गेंदबाजी रैंकिंग में आठवें स्थान पर पहुंच गई हैं। टी-20 की नंबर एक गेंदबाज इंग्लैंड की लेफ्ट आर्म स्पिनर सोफी एक्लस्टोन 40 रन पर तीन विकेट लेने के प्रदर्शन की बदौलत चार स्थानों के फायदे के साथ दसवें स्थान पर पहुंच गयी  हैं। इंग्लैंड की केट क्रॉस तीन स्थानों की छलांग के साथ 25वें नंबर पर आ गई हैं।

Live TV

-->

Loading ...