Jai Ram Thakur Huge Pharma Park Himachal

जयराम ठाकुर बोले- हिमाचल में स्थापित हो विशाल फॉर्मा पार्क

नई दिल्लीः हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया से मुलाकात की और उनसे राज्य के लिए 'दवाइयों के विशाल फॉर्मा पार्क' को मंजूरी देने का आग्रह किया।
मांडविया के पास स्वास्थ्य मंत्रालय के अलावा रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय का भी अतिरिक्त प्रभार है। सीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश एशिया में एक फार्मास्यूटिकल हब है और 'दवाइयों के विशाल फॉर्मा पार्क' को मंजूरी देने से राज्य में औद्योगीकरण को बढ़ावा मिलेगा और लोगों के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। सीएम कार्यालय की ओर से जारी एक वक्तव्य के मुताबिक ठाकुर ने मांडविया को राज्य की संपूर्ण पात्र आबादी को कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक देने का टीकाकरण पूरा करने की सफलता से भी अवगत कराया।

ठाकुर ने कहा कि राज्य ने 103 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हासिल कर लिया है, जिसमें प्रवासी मजदूर और पर्यटक भी शामिल हैं। ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री को यह भी बताया कि राज्य सरकार 30 नवंबर तक पात्र आबादी को टीके की दूसरी खुराक देने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए काम कर रही है। मांडविया ने सीएम को इस उपलब्धि पर बधाई दी और आश्वासन दिया कि लक्ष्य को पूरा करने के लिए टीके की खुराकों की कोई कमी नहीं होगी। 

Live TV

-->

Loading ...