Horoscope

Horoscope : आज के दिन काम के लिए आपका प्रयास ही सफलता दिलाएगा, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज कम रिस्क वाले काम पर फोकस करें. नीतिगत निर्णय लेते समय हर पहलू की परख करनी अनिवार्य है. गुस्से में आकर किसी को बुरा भला न बोलें. ऑफिस के कामकाज में खुद को आलस्य से दूर रखें, और काम-काज में सजगता बनाए. अगर एनजीओ या सेवा संस्थान से जुड़कर काम क रहे हैं तो मदद मांगने के लिए कई लोग आ सकते हैं. 

वृष- आज के दिन काम के लिए आपका प्रयास ही सफलता दिलाएगा. कार्यस्थल पर महिला सहकर्मियों का सम्मान करें. उन्हें किसी तरह की मदद की आवश्यकता हो तो आगे बढ़कर सहयोग करें. फूल या कॉस्मेटिक का कारोबार करने वालों के लिए दिन मुनाफे का रहेगा. कारोबार बढ़ाने के लिए टीम वर्क के साथ काम करें और कुछ प्लानिंग करने की जरूरत दिख रही है. 

मिथुन- आज के दिन दिखाई गई मानसिक मजबूती का आपको निकट भविष्य में अच्छा लाभ होगा. दूसरों की चिकनी चुपड़ी बातों में आने से बचें. कार्य को पूरा करने के लिए अड़ंगा लग रहा है तो कुछ समय के लिए रुक जाए. नौकरीपेशा से लोगों के लिए मेहनत का परिणाम मिलने में थोड़ा विलंब हो सकता है. दवा या सर्जिकल आइटम, फूड बेवरेज का काम करने वाले व्यापारियों के लिए दिन अच्छा रहेगा. 

कर्क- आज गणेश जी आराधना से दिन की शुरुआत करनी चाहिए, ऐसा करने से मन शांत रहेगा. किसी बड़े काम के लिए लोन लेने की सोच रहे हैं, तो अभी कुछ दिन रुकना ही ठीक होगा. ऑफिस में आपके कार्य से लोग संतुष्ट रहेंगे. साझेदारी में चल रहा काम फायदेमंद होगा. कारोबारियों को जल्द बड़ी डील मिल सकती है. युवाओं के लिए पिता को दिया गया आश्वासन पूरा करने का समय आ गया है. 

सिंह- आज के दिन भविष्य की जिम्मेदारियों के लिए खुद को मानसिक तौर पर मजबूर करें. स्वभाव में चंचलता या हल्कापन कार्यस्थल पर अपमानजनक स्थिति में खड़ा कर सकता है. ऑफिस का काम पूरे ध्यान से बिना गलती निपटाना होगा, क्योंकि वर्तमान में उच्चाधिकारियों के बीच छवि बेहतर बनानी है. व्यापार कर रहे हैं तो कुछ छोटी-छोटी जरूरी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. 

कन्या- आज के दिन पूरा समर्पण और संयमित व्यवहार की पहचान के बल पर सम्मान मिलेगा. कार्यस्थल पर काम को समय पर पूरा करने की आदत बनाएं. यह प्रोफेशनल जीवन के लिए उपयोगी रहेगा. कोई मदद मांगे तो उसे मना न करें. कामकाज के दौरान अधीनस्थों पर बहुत बोझ न बढ़ाएं, गुणवत्ता खराब होगी. दूध के कारोबारियों को गुणवत्ता बनाए रखनी होगी. युवाओं को कठिन विषयों को सुलझाने में सफलता मिलेगी. 

तुला- आज आपको पूर्व में सोचे गए सभी कामों को पूरा करने के लिए सधी कार्य योजना बनाने की जरूरत होगी. लंबे समय से अटके कामों के पूरे हो पाने में संशय रहेगा. नौकरी से जुड़े लोगों का काम मन मुताबिक नहीं चल रहा है तो धैर्य रखें. व्यापार में जिन लोगों का सरकार से संबंधित कोई कार्य नहीं बन पा रहा था तो आज इस ओर आपका प्रयास सफल होगा. 

वृश्चिक- आज के दिन धर्म-कर्म का तालमेल बनाए रखना होगा, तो वहीं दूसरी ओर मन अध्यात्म से जुड़ रह है तो धार्मिक किताब पढ़ना अति लाभकारी रहेगा. कार्यस्थल पर सराहना-सम्मान पा सकेंगे और परिवार में भी साख बनेगी. सेल्स और मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए दिन बहुत शुभ है. खुदरा कारोबारियों को थोड़ा कम लाभ होगा. मगर हताश न हों. हेल्थ को लेकर स्थितियां थोड़ी चिंताजनक हो सकती हैं. 

धनु- आज के दिन आपके सभी लंबित काम पूरे होने से मन प्रसन्न रहेगा. भोजन-नींद आदि भी अनियमित न होने दें. तनाव और भागदौड़ की जिंदगी सेहत के लिए ठीक नहीं है. आजीविका के क्षेत्र में भी सुखद समाचार मिलेगा. कारोबार में मनचाही सफलता मिलेगी. नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो दिन बहुत अच्छा होगा. स्वास्थ्य को लेकर कहीं कोई चोट का इंफेक्शन है तो उसमें सूजन या दर्द उभर सकता है. 

मकर- आज के दिन मन आलस और विलासिता की ओर बढ़ सकता है. भाग्य में बढ़ोतरी से प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा. नौकरी और कारोबार में प्रदर्शन उन्नति दिलाएगा, तो वहीं दूसरी ओर बॉस और उच्चाधिकारी के विश्वास पात्र बनने का मौका बनेगा. प्रापर्टी संबंधित व्यापार करने वाले ग्राहकों के साथ छोटी-छोटी बातों को लेकर कहासुनी से बचें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. 

कुम्भ- आज के दिन बिना मांगे किसी को सुझाव न ही दें तो बेहतर होगा. नौकरी या घर में किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा के दौरान खुद को संयमित रहें. घर के बड़ों के बीच साख गिर सकती है. पुराने निवेश या बेहतर निर्णयों से आर्थिक स्थिति में मजबूती आने की संभावना है. ऑफिशियल कामकाज के दौरान क्रोध पर नियंत्रण की आदत डालें.

मीन- आज का दिन सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय लोगों के लिए लाभकारी है. कामकाज के प्रति निष्ठा और प्रतिष्ठा बढ़ाने का समय है. ऑफिस में अनावश्यक रूप से अगर कोई परेशान कर रहा है, उसे आप अपनी योग्यता से परास्त करने में सफल होंगे. व्यापारियों को बड़े सौदेबाजी से फिलहाल बचना होगा, अभी आर्थिक नुकसान के आसार हैं. 

Live TV

Breaking News


Loading ...