Horoscope

Horoscope : आज अचानक धन का लाभ आपको प्राप्त हो सकता है, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज के दिन उत्साहित रहना होगा. इसमें प्रगति के नए उपायों के बारे में सकारात्मक खोज जारी रखें. अपने आस-पास का माहौल हल्का-फुल्का रखें. टीम को एकजुट रखें और भविष्य की चुनौतियों के लिए मानसिक तौर पर मजबूत रखने का प्रयास करें. कारोबारी वर्ग को अपने साथ-साथ वरिष्ठ जनों के अनुभव का लाभ मिलेगा. 

वृष- आज खुद को सकारात्मक रखें. ऊर्जा को सही दिशा में बनाए रखने का प्रयास सार्थक फल देगा. वर्तमान में नियमों का पालन अति आवश्यक है. कामकाज से लेकर स्वभाव की कमियों को दूर करते चलना होगा. ऑफिस में स्टाफ की कमी या नया प्रोजेक्ट शुरू होने के चलते पूरे दिन काम का दबाव बना रहेगा. मानसिक तनाव और थकान उभर सकती है.

मिथुन- आज परिश्रम में समर्पण को भी जोड़ना होगा, तभी सफलता से बेहतर गठजोड़ बनेगा. आजीविका को मजबूत बनाने के लिए कुछ नए रास्ते खोजते रहें. नौकरी कर रहे लोगों को आर्थिक मामलों को लेकर प्लानिंग करने की जरूरत है. अचानक बड़े खर्च या खरीदारी की स्थिति बन सकती है. सामाजिक कार्यों को लेकर सक्रिय रहें. किसी जरूरतमंद की मदद करने का अवसर मिले तो कभी पीछे न हटें. 

कर्क- आज के दिन व्यवहार और वाकपटुता से हर कठिनाई को परास्त करने में सक्षम रहेंगे. हालांकि अचानक धन का व्यय होता नजर आ रहा है. मानसिक तौर पर रहें.  सॉफ्टवेयर क्षेत्र से जुड़े लोगों को नये प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिलेगा. व्यवसाय में संबंधों का संतुलन बनाकर रखें.कर्मचारियों के साथ विनम्रता से पेश आएं, किसी बात पर गुस्सा होकर कटु शब्द प्रयोग न करें. 

सिंह- आज जिस काम की शुरुआत करें, उसे पूरा करने के लिए प्रयास में कोई कमी न रखें. कला जगत से जुड़े लोगों को प्लेटफॉर्म मिलेगा. प्रदर्शन बेहतर बनाने के लिए जी-जान लड़ाना सार्थक होगा. ऑफिशियल मीटिंग के दौरान सजग रहें. होम अप्लायंसेज के व्यापारी लाभ कमाने के लिए सजग रहें. सप्लाई चेन में कोई भी कमी न आने दें. स्वास्थ्य उपकरण या दवाएं बेचने वालों के लिए समय बहुत अच्छा है. 

कन्या- आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. सकारात्मक और संयमित बने रहना होगा. ऑफिस में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को उपहार दें. सहकर्मी महिलाओं के प्रति व्यवहार अच्छा रखें. अगर वह बॉस हैं तो आदर में कोई कमी न आए. नौकरीपेशा लोगों को नई कंपनी से ऑफर मिल सकता है. कारोबार को लेकर नए कॉन्ट्रैक्ट या समझौते भी होने की संभावना है. 

तुला- आज के दिन योग्यता पर भरोसा करना लाभप्रद होगा. सकारात्मक रहें और दूसरों को भी मोटिवेट रखें. परिवार में किसी सदस्य खासतौर पर छोटे भाई को मदद की आवश्यकता पर बिना प्रतीक्षा किए सहयोग करें. वर्तमान परिस्थितियों के हिसाब से वरिष्ठ लोगों की सलाह से काम करें तो बेहतर परिणाम मिलेंगे. फाइनेंस का काम करने वालों के लिए अच्छी डील मिल सकती है. 

वृश्चिक- आज के दिन दिमाग पूरी तरह सक्रिय रखें, आपसे मदद मांगने वालों को निराश न होने दें. अत्यधिक चिंतन करने से बचें, तनाव बढ़ने पर स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है, तो वहीं दूसरी ओर कोई अध्यात्मिक पुस्तक पढ़ना भी लाभकारी है. एचआर डिपार्टमेंट में काम करने वाले नौकरीपेशा लोग हिसाब-किताब को लेकर सजग रहें. कारोबारी इलेक्ट्रॉनिक सामान से अच्छा लाभ कमा पाएंगे. 

धनु- आज के दिन चुनौतियां अधिक दिख सकती हैं, लेकिन परेशान न हो, स्थितियां पुनः आपके फेवर में होगी. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ऑफिस में परिस्थितियां थोड़ी तनावपूर्ण होती नजर आ रही है. उच्चाधिकारियों से तना-तनी की आशंका है. कारोबारी कानूनी कार्यवाही से संबंधित मामलों में सजग रहें. प्रतिष्ठान संबंधी सभी कानूनी दस्तावेज पूरे रखें, चेकिंग आदि के समय परेशानी से बचे रहेंगे. 

मकर- आज दिन की शुरुआत पूजा-पाठ से करें. पूरे दिन मन सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेगा. कामकाज में आलस्य और लापरवाही बिल्कुल भी न करें. नौकरीपेशा लोगों के लिए नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है. फिर भी संयमित बने रहना होगा. आज सहकर्मियों के कार्य की जिम्मेदारी भी मिल सकती है. नए लोगों से मिलते समय विनम्रता बनाए रखनी होगी. व्यापारी अधीनस्थों की मदद करें और धैर्य रखें. 

कुम्भ- आज कुछ महत्वपूर्ण कामों को करते हुए चूक हो सकती है, इसलिए एकाग्रता बिल्कुल न खोएं. किसी की मदद करने का मौका मिले तो हाथ से जाने न दें. ऑफिस में भी सभी का सहयोग करें. मानसिक तौर पर तैयार रहें. अनजान व्यक्ति विश्वासपात्र बनकर आपको ठग सकता है, जल्दी किसी अजनबी पर भरोसा न करें. व्यापार चलाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. 

मीन- आज के दिन आर्थिक मामलों में अपनों का सहयोग प्राप्त होगा. कोई बड़ा प्रोजेक्ट शुरू करना चाहते हैं तो परिवार के विश्वसनीय व्यक्ति की भागीदारी आपके लिए लाभदायक होगी. आजीविका के लिए अच्छे अवसर मिलेंगे, इसलिए तेजी के साथ आगे बढ़े. कार्यस्थल पर कोई भी काम कल के लिए न टालें. होटल, रेस्टोरेंट का कारोबार करने वालों को नियम और कानून का पूरी तरह पालन करना चाहिए. 


Live TV

Breaking News


Loading ...