Horoscope

Horoscope : आज के दिन ग्रहों स्थितियां आपके लिये काफी अनुकूल रहेगी, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज के दिन ग्रहों स्थितियां आपके लिये काफी अनुकूल रहने वाली हैं. अध्यात्मिकता की ओर झुकाव बढ़ सकता है. धार्मिक पुस्तकें पढ़ सकते हैं और सीरियल आदि भी देख सकते हैं. करियर को लेकर मन में अज्ञात भय रह सकता है. व्यापारिक मामलों में अच्छा व्यवहार ही आपकी पहचान है. युवा वर्ग धैर्य रखें, क्योंकि वर्तमान में अत्यधिक गर्मजोशी से कार्य बिगड़ सकते हैं. 

वृष- आज के दिन दूसरों की मदद करने से आपको मानसिक शांति मिलेगी. अचानक आए खर्चों की लिस्ट थोड़ी बढ़ सकती है. फिर भी मौजूदा समय को देखते हुए हाथ थोड़ा टाइट रखना लाभप्रद होगा. महत्वपूर्ण कार्यों में धैर्य रखने से निस्संदेह काम बनेंगे. व्यापारिक स्थिति अच्छी रहे, इसके लिए प्लानिंग करनी चाहिए. कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंपते हुए उनके मनोभाव को समझने का प्रयास जरूर करें. 

मिथुन- आज का दिन आपको कार्यस्थल पर प्रतिभा का प्रदर्शन के लिये उत्तम समय है. सोशल मीडिया पर अपडेट रहें. ऑफिस की मेल या मैसेज पर तीखी निगाह रखनी होगी. सहकर्मियों के साथ काम के तरीके को लेकर नोक-झोंक होने की आशंका है. मगर व्यवहार संयमित ही रखें. किसी को भी पद के मद में आकर कटु वचन कहने से बचें. व्यापार के तरीकों में नये बदलाव करने की प्लानिंग करें. 

कर्क- आज के दिन सुबह जल्दी उठें, मेडिटेशन करें. मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के सभी उपायों को आजमाते रहें. दूसरों के मूड के हिसाब से खुद में बदलाव न करें.ऑफिस के कामकाज को लेकर रणनीति को बदलकर अच्छी योजना बना पाएंगे. पेंडिंग कार्यों की लिस्ट तैयार कर उन्हें पूरा करते चलें, अन्यथा किसी  समय रिपोर्ट या प्रजेंटेशन आदि मांगे जाने पर समस्या हो सकती है. 

सिंह- आज के दिन कठिन चुनौतियां देखते हुए प्रभु पर भरोसा रखें. स्थितियों में आपके मुताबिक जल्द सुधार आएगा. अपनी क्षमता पर भी पूरा भरोसा रखें,  मुश्किल कार्यों को लक्ष्य तक पहुंचा पाएंगे. हतोत्साहित होने से बचना होगा. ऑफिस में बदलाव होने की संभावना है. टीम को भी एकजुट करके रखें. युवाओं को तकनीकी उपकरणों का प्रयोग करते हुए सजगता दिखानी होगी. 

कन्या- आज के दिन प्रसन्नता और उत्साह में कोई कमी न रखें. आपका परिवार और वर्किंग टीम को आपके प्रोत्साहन की बहुत जरूरत होगी. गायन कला में रूचि रखने वालों को अवसर मिलेंगे. ऑफिस में बॉस आपकी गलती पर क्लास ले सकते हैं. कलम को सही दिशा देने का समय है, लेखन से जुड़े लोग नये प्रोजेक्ट पर कार्य प्रारम्भ करें. अप्रत्याशित सफलता मिलने की प्रबल की संभावना है. 

तुला- आज मन को शांति और शरीर को आराम देते हुए माता-पिता और वरिष्ठों के सानिध्य में रहें. नयी नौकरी के लिए ऑफर आ सकता है. विदेश से भी मौका मिल सकता है. कोई नया काम शुरू करने जा रहे लोगों को लंबे समय के लिए बड़े कर्ज से बचना चाहिए. विकल्प की कमी पर शॉर्ट टर्म लोन आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं. यदि कोई काम कहता है तो युवा वर्ग उसे करने में आनाकानी न करें. 

वृश्चिक- आज के दिन सोचे गए काम पूरा करने लिए मजबूत प्लानिंग की आवश्यकता पड़ेगी. थोड़ी भी लापरवाही लंबे समय से किए गए परिश्रम पर पानी फेर सकता है. मन की चिंता और उलझनों में फंसें न रहें. ऑफिशियल षड्यंत्र से बचकर रहना होगा. व्यापारिक बड़े निर्णय लेने की जरूरत पड़ सकती है. अपनी साख को लेकर बहुत सतर्कता रखें और कर्मचारियों को भी अलर्ट करते रहें. 

धनु- आज के लिए ऊर्जा को आलस्य में न गंवाएं और खाली न बैठें. ऑफिस के कामकाज के अलावा अच्छी पुस्तक और मनपसंद कार्यों को महत्व दें. कॉमेडी मूवी और संगीत का भी सहारा लेना सार्थक होगा. फैशन से जुड़ा काम करने वालों के लिए नये आइडिया सामने आएंगे. युवा वर्ग तैश में आकर अपना ही नुकसान कर बैठेंगे. विद्यार्थी अपने समय को कठिन विषय या टॉपिक को संवारने में प्रयोग करना चाहिए. 

मकर- आज बहिर्मुखी होते हुए अपनी बात रखने में संकोच न करें,क्योंकि हो सकता है विरोधी इस कमी को आपके विरुद्ध इस्तेमाल करने का प्रयास करें. सेल्फ डेवलपमेंट के विषय में भी विचार करें. ऑफिशियल टारगेट दिमाग में घंटी की तरह बजती रहेगी. व्यापार के लिए यात्राओं से परहेज करें. युवाओं की गूढ ज्ञान की तरफ रुचि बढ़ेगी. नियमित अध्ययन से लाभ होगा. स्वास्थ्य में पुराने रोग से जूझ रहे लोगों को आराम मिलेगा. 

कुम्भ- आज तीखा व्यवहार और अहंकार को पीछे धकेलना होगा, तभी सफलता की ओर से तेजी से बढ़ सकेंगे. संभव हो तो आसपास के पक्षियों को दाना चुगाएं, उनके पानी की भी व्यवस्था करें. परिवार में जुड़ रहे नए रिश्तों में जल्दबाजी न करें. कर्मक्षेत्र में समर्पण और परिश्रम का मान मिलेगा और सबका सहयोग प्राप्त होगा. युवा वर्ग कानूनी नियमों का पालन करें. 

मीन- आज के दिन कामकाज का बोझ घटने से कुछ रिलैक्स फील करेंगे. परिवार के सदस्यों के साथ गपशप करें, पुरानी चर्चाओं से प्रसन्नता का अनुभव होगा, तो वहीं दूसरी ओर जिम्मेदारियों को बोझ न समझें. संभव हो तो इसे सक्षम सदस्यों के साथ बांटना भी बेहतर होगा. पैतृक व्यापार में बदलाव का समय चल रहा है. इसे आधुनिकता की ओर ले जाते हुए पुरानी लेगेसी के साथ खिलवाड़ न होने पाए. 


Live TV

Breaking News


Loading ...