Horoscope

Horoscope : आज इन राशि वालों के साथ रहेगा उनका भाग्य, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज के दिन सामाजिक कार्यों से जुड़ना चाहिए, क्योंकि यह समय दूसरों के साथ भागीदारी बढ़ाने वाला है. अपनी गलतियों को समझें और समीक्षा कर उनको ठीक करें, नौकरीपेशा लोगों को ऑफिशियल जिम्मेदारी लेनी पड़ सकती है. व्यापारियों को निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचना चाहिए. कोई भी डील करने से पहले भविष्य में उसकी आवश्यकता और उपलब्धता सुनिश्चित कर लें. 

वृष- आज के दिन आपका विनम्र स्वभाव करीबी रिश्तों को मजबूत करेगा. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों का ट्रांसफर हो सकता है, मनचाहा स्थानांतरण नहीं हो रहा है तो धैर्य रखें, वर्तमान पोजीशन में सुधार की प्रबल संभावना है. सैन्य विभाग में कार्यरत लोगों के लिए स्थितियां अच्छी होंगी. युवा अगर इस क्षेत्र में नौकरी खोज रहे हैं तो संभावनाएं बन रही हैं, अपने प्रयास में कोई कमी न लाएं. 

मिथुन- आज के दिन आ प्राथमिकता वाले कार्यों में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतनी है. ऐसे कार्यों पर फोकस कर लाभ कमाने का यही सही समय है. सामाजिक जीवन हो या पारिवारिक, जरूरतमंद लोगों की हर संभव मदद के लिए तात्पर्य रहें. ऑफिस में बॉस की फटकार सुननी पड़ सकती है. कारोबार में इलेक्ट्रॉनिक सामानों की बिक्री अच्छी होगी. 

कर्क- आज के दिन परिस्थितियां कैसी भी हों, खुद को सम भाव बनाए रखने का प्रयास करें. शोधकार्यों से लाभ मिलने की संभावना है. रुके हुए कार्य आज से शुरू हो सकते है. कारोबारियों के लिए व्यवसाय के विस्तार का सही समय है, खास तौर पर मेडिकल और डेली नीड्स के आइटम की खरीद-बिक्री करने वालों के लिए लाभ का समय है. 

सिंह- आज के दिन बहुप्रतीक्षित कार्य पूरे होने से मन प्रसन्न महसूस होगा. कार्यक्षेत्र में व्यस्तता रहने वाली है. स्टाफ बीमार पड़ने या दूसरे कारणों से नहीं आने पर दूसरों के काम भी करने पड़ सकते हैं. मानसिक तौर पर तैयार हो जाएं. टेलीक्युनिकेशन से जुड़ा काम करने वाले लोग टारगेट पूरा कर सकेंगे, इससे आर्थिक लाभ होगा. कारोबारियों के लिए पार्टनरशिप में काम करने का ऑफर आ सकता है. 

कन्या- आज के दिन मानसिक चिंता से छुटकारा मिलेगा. लंबे समय से अटके कार्य न बने तो तनाव न बढ़ाए, बल्कि पुनः ठोस प्लानिंग के साथ परिश्रम पर लगना होगा. नौकरीपेशा लोगों को बहुत सतर्क रहना चाहिए. टारगेट बेस्ड काम करने वाले लोगों को अपने कस्टमर्स या क्लाइंट के साथ फोन कॉल पर संपर्क बनाए रखना होगा. बड़े व्यापारियों को सरकारी दस्तावेज के मामलों में सतर्कता रखनी होगी.

तुला- आज के दिन कर्म के साथ-साथ धार्मिक आध्यात्मिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की जरूरत है. कार्यस्थल पर क्षमता से अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है. बॉस आपके काम की निगरानी कर रहे हैं, इसलिए उनके सौंपे कार्यों में कोई लापरवाही न बरतें. सोना-चांदी के व्यापारी कुछ परेशान नजर आएंगे. फुटकर कारोबारी व्यापार के नए अवसर तलाशते रहें. कोई न कोई राह अवश्य मिलेगी. 

वृश्चिक- आज के दिन भाग्य आपके साथ हैं, इसलिए जो भी कार्य करेंगे, उसमें सफलता अवश्य मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए राहत का दिन है. मार्केटिंग सेल्स का काम करने वाले लोगों को जीतोड़ मेहनत के साथ-साथ धैर्य रखने की जरूरत है, समय विपरीत है इसलिए मानसिक संतुलन को जरा सा भी हिलने न दें. बिजनेस में मनमुताबिक लाभ के लिए अपना प्रचार-प्रसार बढ़ाना होगा.

धनु- आज के दिन कार्यों में रुचि लेते हुए आनंद के साथ दिन बिताएं. ऑफिशियल कामकाज में टीम को एकजुट करके चलना होगा. कारोबारियों को नई-नई तरकीब सोचने की जरूरत है. व्यापार बढ़ाने के लिए आधुनिक तरीके और टेक्नोलॉजी का प्रयोग भी कर सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर सिर में दर्द हो सकता है, अगर यह निरंतर बना हुआ है तो डॉक्टर से संपर्क कर इसका उपचार अवश्य कराएं.

मकर- आज आपको बहुत प्रतीक्षित सफलताएं मिलने में शंका रहेगी. मन को मजबूत रखें और विपरीत परिस्थितियों के लिए भी मानसिक तौर पर तैयार रहें. मन में उठ रहे निराशा के भाव आपको व्यथित कर सकते हैं. ऑफिस में दिन चुनौती भरा हो सकता है. बॉस कार्यशैली में कुछ बदलाव भी कर सकते हैं. कारोबारियों का ग्राहकों से किसी बातों पर विवाद हो सकता है. 

कुंभ- आज के दिन आपको पूजा पाठ पर अधिक ध्यान देना चाहिए, मन को अध्यात्म से जोड़ने के लिए भजन या आध्यात्मिक पुस्तकें उपयोगी होंगी. घर या ऑफिस का माहौल हल्का-फुल्का बनाए रखें, खुद को अत्यधिक गंभीर बनाने या दिखाने की आवश्यकता नहीं है. जो कारोबारियों मई डील करने जा रहे हैं तो शर्तों को लेकर पहले से ही स्पष्ट हो जाएं. 

मीन- आज मनोदशा में सकारात्मक बदलाव लाना है. अधीनस्थों के कामकाज में पैनी निगाह रखें. ध्यान रखें उनकी लापरवाही आपके लिए नुकसानदेह हो सकती है. बिजनेस पार्टनरशिप में कर रहे लोगों को अपने साझेदार पर आंख मूंदकर भरोसा करना नुकसानदेह हो सकता है. अपनी शर्तों और आर्थिक लाभ को लेकर बहुत पारदर्शी व्यवस्था बनाएं. 

Live TV

Breaking News


Loading ...