Horoscope

Horoscope : आज इस राशि वालो को उनके ग्रहों की स्थिति के मुताबिक लाभ प्राप्त होगा, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज के दिन अपने भीतर समर्पण की भावना लानी होगी, यानी दूसरों की बातों को महत्व देना होगा हमेशा हट करने से काम नहीं चलता है इस बात का ध्यान रखें. किसी कारणवश यदि नौकरी छोड़ रहे हैं तो पुराने संबंधों में खटास को स्थान न दें. नया व्यापार करने के इच्छुक लोगों को यदि कोई ऑफर मिलता है तो उसको हाथ से जाने न दें. 

वृष- आज के दिन ग्रहों की स्थिति के मुताबिक लाभ के अनुकूल माहौल है. अब तक किए गए निवेश में अच्छा मुनाफा हासिल होगा. मेडिकल-खाद्यान्न, आढ़त आदि का कारोबार करने वाले फायदे में रहेंगे. नौकरी में हालात आपके मनमुताबिक करवट लेंगे. नए अवसर खोज रहे लोगों को संपर्क और सक्रियता दोनों ही बढ़ानी होगी. रचनात्मक कार्यक्षेत्र से जुड़े लोगों और विद्यार्थियों का रुझान बढ़ेगा और लाभप्रद स्थिति बनेगी.

मिथुन- आज आपको काम में फोकस करने की जरूरत है. मन का बार-बार विचलित होना, आपको असमंजस में डालकर गलतियां करवा सकता है. काम करते वक्त धीरज रखें और इसे अपने स्वभाव में शामिल करें. ऑफिस में बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. इसके बाद दोपहर का वक्त तनावपूर्ण हो सकता है. व्यापार करने वालों के हाथ से बड़ी डील निकल सकती है. 

कर्क- आज जिन लोगों के साथ आपकी मुलाकात होगी, उनके साथ बहुत प्रेम पूर्वक मिलें, आपका हंसता चेहरा लोगों को आप की ओर आकर्षित करेगा, जिससे संबंध प्रगाढ़ होंगे. ऑफिस में सभी पेंडिंग काम निपटा दें. लगन और मेहनत से किया गया काम सकारात्मक परिणाम देने वाला है. नए कारोबार को लेकर प्लानिंग बहुत ही पुख्ता रखें. कदम बहुत सावधानी के साथ आगे बढ़ाएं.

सिंह- आज के दिन कामकाज में आलस्य से बचें और पेंडिंग कामकाज में गंभीरता दिखाते हुए जल्द से जल्द निपटाएं. ऑफिस में किसी खास प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो डाटा सुरक्षित रखना होगा. नया कारोबार शुरू करने से पहले क्षेत्र के विशेषज्ञों से जानकारी लेना चाहिए. किसी भी प्रकार के कंफ्यूजन की स्थिति में घाटा उठाना पड़ सकता है. युवा परिश्रम में कमी न लाएं.सफलता का प्रतिशत बढ़ जाएगा. 

कन्या- आज के दिन वर्तमान के लाभ को स्थायी न मानते हुए भविष्य की कल्पना बिल्कुल न करें. आत्म चिंतन की प्रवृत्ति विकसित कर मनोदशा को सक्रिय बनाएं. कार्यस्थल पर सहकर्मियों से विवाद हो सकता है. ध्यान रखें व्यर्थ की बहस आपके लिए ही नुकसानदेह रहेगी. थोक कारोबार करने वालों के लिए के दिन लाभकारी सिद्ध होगा. मौसम को देखते हुए सर्दी-खांसी या जुकाम की परेशानी आ सकती है.

तुला- आज के दिन बातचीत या किसी मुद्दे पर बहस में नापतोल कर बात रखें, लोग आपका मजाक उड़ा सकते हैं. नौकरी पेशा लोगों को विदेश से भी काम के अवसर मिल सकते हैं. कारोबारियों को बिना अनुभव वाले क्षेत्रों में जोखिम उठाना खतरनाक हो सकता है. कोई भी फैसला लेने से पहले क्षेत्र के विशेषज्ञ से जानकारी जरूर लें. युवाओं को भी बेहतर परिणाम मिलेंगे. 

वृश्चिक- आज धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. दान पुण्य में आकर्षण महसूस होगा. संभव हो तो संध्या आरती करनी चाहिए. शिक्षा क्षेत्र में काम कर रहे हैं तो करियर के बेहतर मौके बनते दिख रहे हैं. ऑफिशियल कामकाज में काफी व्यस्तता रहेगी, ध्यान रखें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाते वक्त कोई गलती न होने पाए. युवाओं को माता-पिता की बातों का पालन करना चाहिए. करियर के लिहाज से आने वाले समय में उनकी सलाह बहुत लाभप्रद होगी. 

धनु- आज मन शांत और खुद को केंद्रित करें. मुनाफा कमाने के लिए कोई गलत रास्ता न चुनें. विरोधी आपको उकसा कर विवाद की स्थिति पैदा करने की कोशिश करेंगे, इससे बचें. बॉस की बातों को पूरी तत्परता से लागू करें. ऑफिशियल नियम को न तोड़ें. खुदरा कारोबारी ग्राहक की पसंद को मान देते हुए बिक्री करें. जो लोग गिफ्ट आइटम या डेकोरेशन से जुड़े सामान का बिजनेस करते हैं, उनके लिए समय चुनौतीपूर्ण होगा. 

मकर- आज के दिन दूसरों से ज्यादा उम्मीद न रखें तो बेहतर होगा. कार्यस्थल पर प्लानिंग से काम करने की आदत बनाएं. अचानक यात्रा का योग है, जरूरी दस्तावेज और महामारी को देखते हुए सुरक्षा के उपाय पूरे रखें. डाटा सिक्योरिटी को लेकर भी सतर्कता रखनी होगी. कपड़े का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा होता दिख रहा है. खुदरा कारोबारी कर्मचारियों के साथ अच्छे से पेश आएं. 

कुंभ- आज मानसिक मजबूती दिखानी होगी. भावुक होकर कोई भी निर्णय न करें और कोई भी काम जल्दबाजी में न करें, यह आपके लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है. ऑफिस में काम पूरी मेहनत और ईमानदारी के साथ करें. इससे न सिर्फ आय की वृद्धि होगी बल्कि प्रमोशन की भी संभावनाएं दिख रही हैं. व्यापारी कानूनी दांवपेच से बच कर रहें. महामारी के चलते हुए नुकसान की भरपाई में थोड़ा समय लगेगा. 

मीन- आज निर्णयों के बल पर आप सर्वश्रेष्ठ आंके जाएंगे. ध्यान दें कि यह एक तरह से परीक्षा की घड़ी भी होगी, जहां संयम के साथ आप सफलता पा सकेंगे. जरूरी काम से अचानक घर छोड़ना पड़ रहा है तो परिजनों की जरूरत और सुरक्षा का इंतजाम करते ही निकलें. नौकरी में बेहतर प्रदर्शन बॉस की सराहना दिलाएगी. सार्वजनिक प्रशंसा विरोधियों का मन कड़वा कर सकती है. पैतृक कारोबार से जुड़े लोगों को समन्वय बनाकर काम करने की जरूरत है. 

Live TV

Breaking News


Loading ...