Horoscope

Horoscope : ऑफिशियल काम को लेकर कुछ चुनौतियां महसूस होंगी, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष - आज व्यवहार में कुशलता का मिश्रण करियर और सामाजिक दायरे के लिए लाभकारी होगा. आजीविका में सुधार होगा. पूर्व में किए निवेश या उधार दी धनराशि लौटने की संभावना है. सैन्य विभाग से जुड़े लोगों को सफलता के लिए धैर्य रखना होगा. कारोबारियों के लिए दिन शुभ है. सामान की गुणवत्ता में सुधार के लिए प्रयास करते रहें. 

वृषभ - आज का दिन सफलता से पूर्ण है. करीबियों से सहयोग मिलेगा. छुपी प्रतिभा निखारकर मनचाही सफलता पा सकेंगे. कमाई से अधिक खर्च होने की आशंका है. जरूरत पर उधार ले रहे हैं तो उतना ही उठाएं, जितना चुकाया जा सके. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए दिन अनुकूल है. व्यापारियों को रुका धन मिलेगा. रुके प्रोजेक्ट के लिए शुभ समाचार की प्रबल संभावना है. 

मिथुन - आज पूरे दिन सकारात्मक ऊर्जा से काम की रफ्तार बढ़ेगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए जरूर धैर्य रखने का समय होगा. इलेक्ट्रॉनिक्स का काम करने वाले कारोबारी अच्छा मुनाफा पाएंगे. युवाओं के लिए अगर कोई काम इस समय नहीं बन पा रहा है तो थोड़ा ठहरने की जरूरत है. समय व्यर्थ न गंवाएं. स्वास्थ्य में मोटे और अधिक वजन वाले संयमित रहें, खानपान में लापरवाही के चलते बीमार पड़ने की आशंका बढ़ रही है. 

कर्क - आज कोई पेंडिंग काम न छोड़ें. पहले से लटके कामकाज भी समय रहते निपटाने की कोशिश करें. धर्म-अध्यात्म पर थोड़ा ध्यान बढ़ाने की जरूरत है. किसी गरीब को संभव हो तो भोजन भी करा सकते हैं. कामकाज में दिन व्यस्त रह सकता है. ऑफिशियल कामकाज और बेहतर बनाने के लिए प्लानिंग की जरूरत है. मेल और मैसेज पर नजर बनाए रखें. महत्वपूर्ण मेल नजर से न निकलने पाए. 

सिंह - आज के दिन काम का बोझ मानसिक तनाव बढ़ा सकता है. खुद को आत्मकेंद्रित करें, जल्द ही समस्याओं का समाधान कर पाएंगे. संभव हो सकता है कि पूरी तरह किए परिश्रम के बावजूद सफलता मनमुताबिक न मिलें, लेकिन परिश्रम व्यर्थ नहीं जाएगा. व्यापारी कारोबार में निवेश बढ़ाने की सोच रहे हैं तो समय अच्छा है, लेकिन पूरी जांच पड़ताल करके ही निर्णय करें. 

कन्या - आज खुद को गलतियों से दूर रखें. मानसिक स्थिति में थोड़ी लड़खड़ाहट का असर कामकाज में चूक के तौर पर सामने आ सकता है. ऐसे में सतर्कता के लिए कामों की पूरी लिस्ट बनाकर उन्हें समय पर पूरा कर लें. कारोबारी छोटे-छोटे निवेश से अच्छा लाभ कमा सकेंगे. विदेशी कंपनियों से नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं. कारोबारियों के लिए व्यापार में कुछ अलग हटकर करने का यही सही समय है. भविष्य में कारोबार में बढ़ोतरी होगी.

तुला - आज परिवार के साथ मजबूती से खड़े होने का समय है. हर परिस्थिति में खुद को संतुलित बनाए रखें. जरूरी कामों को लेकर फोकस न खोएं. अन्यथा बनते हुए काम भी बिगड़ सकते हैं. शोध कार्यों में लगे लोगों के लिए लाभ की संभावना है. नौकरी में रुके कामकाज शुरू हो सकते हैं. कारोबारियों को काम में कुछ नए तरीके से विस्तार की जरूरत है. 

वृश्चिक - आज लाभ कमाने का समय है, इसलिए कोई अवसर हाथ से जाने न दें. आर्थिक स्थिति के लिए बेहद शुभ होने वाले दिन को पूरी प्रसन्नता-सकारात्मक ऊर्जा से बिताएं. कार्यस्थल पर अधीनस्थों और सहयोगियों का सहयोग आपको प्रगति की ओर ले जाएगा. काम का भार जरूर बढ़ेगा, लेकिन खुद के स्टाइल पर भरोसा रखेंगे तो पूरा करने में सबसे सक्षम होंगे. कॉस्मेटिक्स के कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होगा. 

धनु - आज कामकाज में बड़बोलापन या अति आत्मविश्वास मुश्किल में डाल सकता है. किसी सामाजिक सभा में अपनी बात रखते हुए तथ्यों की परख करके रखें. कारोबार से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है, खुदरा व्यापारियों को ग्राहकों को रिझाने के लिए अनावश्यक गतिविधियों से बचना होगा. अन्यथा पैतृक कारोबार की प्रतिष्ठा दांव पर लग सकती है. यात्राओं में धन और समय खराब होने की आशंका है. 

मकर - आज का दिन शुरू करने से पहले माता-पिता का आशीर्वाद लेना लाभकारी है. कोई आपसे मदद मांगने आए तो निराश न करें. कार्यस्थल पर गरीब कर्मचारी की मदद कर सकते हैं. रिकवरी का काम करने वालों को कानूनी दांवपेच से बचना होगा. डाटा सिक्योरिटी के लिए सावधानी बरतें, शेयरिंग में कोई व्यक्ति चूक कर सकता है. कारोबारियों को भविष्य के लाभ को तत्कालिक लोभ छोड़ने की जरूरत है.

कुंभ - आज के दिन सही दिशा में किया प्रदर्शन भविष्य की राहें खोलने जा रहा है. हाथ आए अवसरों को पहचानने में कमी न रखें. असमंजस है तो वरिष्ठ जनों से सलाह लाभकारी होगी. नौकरीपेशा लोगों को प्रबंधन कौशल तराशने की जरूरत है. कामकाज के बोझ से खुद को चिंता में ना डालें. हार्डवेयर के कारोबारियों के लिए आर्थिक लाभ का दिन रहेगा. दवा, दूध या तेल जैसे लिक्विड आइटम की खरीद बिक्री का काम करने वाले लाभ में रहेंगे. 

मीन - काम का दबाव तनाव बढ़ा सकता है. इससे भाषा और वाणी में कटुता आ सकती है. रोजाना के कामकाज की समीक्षा बेहतर ढंग से करें, यही आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी. ऑफिशियल काम को लेकर कुछ चुनौतियां महसूस होंगी, थोड़ा धैर्य के साथ समाधान खोजें, सफलता मिलेगी. मैन्यूफैक्चरिग सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए लाभ की स्थितियां हैं. ग्राहकों के साथ व्यवहार पर लंबे समय तक असर रहेगा. 

Live TV

Breaking News


Loading ...