Horoscope

Horoscope: वृषभ जातकों के कार्य होंगे सफल, सिंह-कन्या वालों पर पड़ेगा ये प्रभाव

मेष - आज के दिन अपनी छिपी प्रतिभा सामने लाएं और परिश्रम से प्रभाव जमाने का प्रयास करें. साथियों के मूल्यांकन में ईमानदारी बरतनी होगी. करीबियों के साथ सहयोग बना रहेगा. राजनीति या समाजसेवा से जुड़े लोगों के लिए दिन सर्वोत्तम है. जरूरतमंदों की मदद से पीछे न हटें. व्यापारियों के लिए लंबे से धन का चला आ रहा इंतजार खत्म हो सकता है. 

वृषभ - आज के दिन कामकाज में पूरी सजगता रखें, कोई भी लापरवाही बड़ी चूक करवा सकती है. महादेव के स्मरण के साथ करें. मन शांत रहेगा. ऑफिस में काम समय पर पूरा करना होगा. अधीनस्थों पर अनावश्यक वर्क लोड न डालें और हुक्म न चलाएं. दूध-तेल के कारोबारियों को गुणवत्ता का ध्यान रखना होगा. चेकिंग के दौरान परेशानी में पड़ सकते हैं. 

मिथुन - आज मन में उथल-पुथल रह सकती है. कई प्रकार के विचारों से तनाव भी बढ़ेगा. कामकाज के क्षेत्र में थोड़ा बदलाव संभव है, मानसिक तौर पर तैयार रहें. ऑफिस में बैठक के दौरान आपके विचारों से सभी प्रभावित होंगे. मार्केटिंग-सेल्स या विज्ञापन से जुड़े लोगों की उन्नति की संभावनाएं हैं. कारोबारियों के लिए दिन राहत भरा है. पिछली समस्याएं खत्म होती दिख रही हैं. 

कर्क - आज के दिन मन की परेशानी से अध्यात्म चिंतन में वृद्धि होगी. मन अगर प्रसन्न महसूस न कर रहा हो तो प्रेरित करते वाले जीवन के क्षणों को याद कर खुद को आत्मविश्वास से भरने का प्रयास सार्थक रहेगा. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाए रखना होगा. सैन्य विभाग से जुड़े लोगों का कर्मक्षेत्र बदल सकता है. बॉस से व्यवहार मृदुल रखना बेहतर रहेगा. 

सिंह - आज मन में नकारात्मक विचार प्रभावी रहेंगे. कार्यस्थल पर विरोधियों को परास्त करने को काम में बदलाव लाएं. ऑफिस में उच्च अधिकारियों के साथ बहस या नोकझोंक बिल्कुल न करें. कारोबारी लेन-देन और सम्मान की गुणवत्ता में पारदर्शिता रखें. युवा फिलहाल विदेश की नौकरी के लालच में ना आएं. देश में ही सरकारी सेवा के लिए आवेदन करते रहें. 

कन्या - आज के दिन सामने दिख रही चुनौतियों के हिसाब से खुद को प्रेरित करते रहना होगा. ऑफिस हो या कारोबार हर जगह बेहतर व्यवस्था के लिए थोड़ा सामंजस्य बनाने की कला निखारनी होगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए परिश्रम और ज्ञान से लिया निर्णय ही सफलता दिलाएगा. मीडिया या समाजसेवा से जुड़े लोगों का दिन शुभ है. कारोबार में काम का बोझ बढ़ सकता है, लेकिन लग्जरी आइटम के उपभोग का मौका मिलेगा. 

तुला - आज के दिन व्यवहार में खुद को सुरक्षित-सजग बनाए रखना होगा. कामकाज के चलते जरूरी यात्राएं करनी पड़ सकती है, सामान खोने या चोरी होने की आशंका है. सतर्क रहें. किसी बात पर मन खिन्न है तो धैर्य से समाधान तलाशें. नौकरीपेशा लोगों को तैश में आने से स्थितियां बेकाबू हो सकती हैं. व्यापारियों को पैतृक कारोबार को बढ़ाने के प्रयास करने चाहिए. विद्यार्थियों और युवाओं को पढ़ाई और करियर की दिशा में मन मुताबिक सफलता मिलेगी. 

वृश्चिक - आज के दिन अकेले ही समस्याओं का समाधान कठिन हो सकता है, ऐसे में थोड़ा आत्ममंथन करें और महादेव की पूजा कर खुद को संयमित रखें. नौकरीपेशा लोगों को खुद बढ़कर जिम्मेदारियां उठानी चाहिए. समर्पण और निष्ठावान का मान-सम्मान बढ़ेगा. जरूरी ऑफिशियल काम से यात्रा करनी पड़ेगी, महामारी देखते हुए जरूरी उपाय न भूलें. कारोबारियों के लिए प्रतिस्पर्धी विरोधी काम में सक्रिय रहेंगे. 

धनु - आज के दिन आप करीबी और वरिष्ठ सहयोगियों की बातों को महत्व देंगे तो अपने आप समाधान मिलेगा. कार्यस्थल पर आपके प्रदर्शन का असर परिवार और करियर दोनों पर पड़ता दिख रहा है, तो वहीं दूसरी ओर कंधों पर जिम्मेदारियां भी आएंगी. घर-बाहर के कामों के बोझ से तनाव-थकावट बढ़ेगी. नई नौकरी खोज रहे हैं तो धैर्य की जरूरत है. 

मकर - आज काम का बोझ आपको चिड़चिड़ा बना सकता है. इसका असर व्यवहार पर दिखेगा. कार्यस्थल पर सौंपे गए काम समय पर पूरा करने की आदत डालें. काम कल पर टालने की प्रवृत्ति बॉस की निगाह में छवि खराब कर सकती है. आने वाले दिनों में प्रमोशन के लिए भूमिका बंध रही है. बड़े कारोबारियों को लेनदेन में सतर्कता बरतें. विदेश से निवेश है तो कागजी दस्तावेज पूरे रखने होंगे. 

कुंभ - आज के दिन बर्ताव में रूखापन अपनों को दूर कर सकता है. परिवार की मदद करियर और कारोबार दोनों को आगे बढ़ाने में मदद करेगी. नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव सही होते हुए भी गलत ना होने दें. नौकरी को लेकर जो लोग विदेश जाना चाहते हैं, उनके लिए बेहतर मौका है. सप्लायर या व्यापारी सचेत रहें. लोहा और ज्वेलरी का कारोबार करने वालों के लिए मुनाफे का दिन है.  

मीन - आज का दिन हर तरह की सफलता और खुशियों से भरा रहेगा. नौकरी हो या व्यवसाय हर जगह प्रगति और उन्नति के आसार हैं. फिर भी तनाव और भागदौड़ भरा जीवन सेहत को धीरे-धीरे नुकसान पहुंचा रहा है. कारोबार में कुछ सेक्टर को काफी मुनाफा होगा, कुछ को संघर्ष करना पड़ सकता है. काम के प्रति खुद को समर्पित रखने का प्रयास दूसरों की निगाह में सम्मान बढ़ाएगी. 

Live TV

Breaking News


Loading ...