Horoscope

Horoscope : आज के दिन कार्यों में सफलता अनिवार्य रूप से मिलेगी,जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज के दिन कार्यों में सफलता अनिवार्य रूप से मिलेगी, बस आपको नकारात्मक नहीं सोचना है. रिसर्च से संबंधित कार्यों में कोई जल्दबाजी न दिखाएं अन्यथा गलती कर सकते हैं. नए कारोबार में फिलहाल लाभ या घाटे को लेकर भविष्य की कोई कल्पना न करें. ध्यान रखें कि ग्राहकों के साथ संबंध मजबूत हों, इसलिए तत्कालिक लाभ से बचें. 
 
वृष- आज के दिन चिंता मुक्त रहते हुए कार्यों को पूरा करने की सलाह है. आलस्य या प्रयास में कमी आपको लक्ष्य से एक कदम पीछे कर सकती है. इसका निकट भविष्य में नुकसान उठाना पड़ सकता है. ऑफिस में बिग बॉस या उच्च अधिकारियों के साथ तालमेल रखें. पुराना डाटा या रसीद संबंधी कागज सुरक्षित रखें, बॉस हिसाब किताब कभी भी मांग सकते हैं. 

 मिथुन. आज आपका संकोची स्वभाव पीछे धकेल सकता है, इसलिए खुद को मुखर बनाने का प्रयास करें और किसी भी काम में सबसे आगे रहने पर काम शुरू कर दें. ऑफिस में आपके विरुद्ध षड्यंत्र रचा जा सकता है. सरकारी विभाग में है तो सहकर्मियों के साथ विवाद में उलझे अधिकारियों के साथ आपके संपर्क अच्छे होने चाहिए. लोहे के कारोबारियों को बहुत अच्छा मुनाफा होगा. 

 कर्क. आज के दिन सम्मान और प्रतिष्ठा के शुभ अवसर मिलेंगे. ध्यान रखें कि धैर्य रखने से आपके रुके हुए महत्वपूर्ण कार्य भी बनते हुए दिख रहे हैं. ऑफिस में उच्च अधिकारियों के संपर्क में बने रहें, उनके साथ जिम्मेदारियों पर फोकस करें. कारोबार में मंदी का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए बगैर सोचे समझे, कोई बड़ा स्टॉक न जुटाएं. 

 सिंह- आज स्थितियां आपके नियंत्रण में है, लेकिन आप की जल्दबाजी और घबराहट परेशानी खड़ी कर सकती है, इसलिए धैर्य के साथ रहें और अपने करीबियों का भरोसा बनाए रखें. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को विवादों से बच कर रहना होगा. कार्यस्थल पर पूरी क्षमता के साथ काम करें और कोई भी गलती न होने दें. होटल रेस्टोरेंट के व्यापार में कुछ गिरावट नजर आ रही है. 

 कन्या- आज के दिन प्रसन्न चित्त रहें और अनायास चुगली करने वालों से बचकर रहना होगा. ध्यान रहें ऑफिस हो या बाहर दूसरों को प्रसन्न करने के लिए किसी की गलत बात का समर्थन न करें. ऑफिशियल स्थितियों को बात करें तो कार्यभार अधिक रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर शत्रु पक्ष आपकी कमियों को उजागर कर लाभ उठाने का प्रयास करेंगे. 
 
तुला- आज के दिन क्रोध की स्थिति में भाषा संयमित रखनी होगी. किसी को तीखा बोलने से बचें अन्यथा घर हो या कार्यस्थल माहौल आपके विरुद्ध जा सकता है. ऑफिस में अधिकार बढ़ेंगे. कामकाज में आलस न दिखाएं. बड़े कारोबारियों को बिज़नस के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. महामारी को देखते हुए सुरक्षा के सभी इंतजाम करके रखें.
 
वृश्चिक- आज के दिन ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करने से आप खुद को अपग्रेड कर पाएंगे और जानकार लोगों के साथ आपका संपर्क बढ़ेगा. खेल से जुड़े लोगों को नई राह मिलेगी. स्पोट्र्स के सामान की खरीद बिक्री करने वालों के लिए भी अच्छा मुनाफा होगा. हार्डवेयर के कारोबारियों को मुनाफे के लिए सजग रहना होगा. युवा वर्ग के लिए दिन सामान्य रहेगा. 
 
धनु. आज के दिन भगवान शिव का अभिषेक करें. कामकाज में आ रही बाधाएं निश्चित तौर पर दूर होंगी. संभव हो तो चंदन का टीका भी लगा सकते हैं. कर्ज न लें नहीं तो बड़े ब्याज की देनदारी बढ़ सकती है. ऑफिशियल कामकाज में परेशानी आती हुई दिख रही है. मैकेनिकल कामकाज करने वालों को कोई गलती नहीं करनी है. व्यापारी पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो सामंजस्य बिठाकर चलें. 

 मकर- आज के दिन सभी काम समय अनुसार ही पूरे होंगे, इसलिए बेवजह इसको लेकर तनाव ना रखें. ऑफिस में काम काज का माहौल बहुत हल्का फुल्का रखना है. कॉस्मेटिक का बिजनेस करने वालों को घाटा हो सकता है. ध्यान रखना होगा उत्पाद की गुणवत्ता में कोई कमी न आने दें. युवा वर्ग तैश में आकर विवादित मामलों में न पड़ें, अन्यथा सरकारी कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं. 

 कुंभ- आज के दिन किसी गरीब बच्चों को विद्या का दान कर सकें तो बहुत अच्छा रहेगा. उनके लिए किताब-कॉपी के अलावा फीस के तौर पर मदद कर सकते हैं. कामकाज के मामले में ढिलाई कतई न दिखाएं अन्यथा बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. स्टेशनरी के व्यापार करने वालों के लिए समय बहुत अच्छा है. फूलों का बिजनेस करने वाले भी लाभ कमाएंगे. 
 
मीन- ध्यान रखें कि आज कोई कर्ज ले रहे हैं तो धनराशि उतनी ही निश्चित करें, जितना आप समय पर उसे चुका पाएं. नौकरी पेशा लोगों को टेस्ट और इंटरव्यू के लिए पूरी तैयारी करके रखनी चाहिए. ट्रांसपोर्ट का कारोबार करने वालों के लिए लाभ का दिन है. अपने वाहनों की सर्विसिंग और समय-समय पर चेकिंग करते रहना होगा. 

Live TV

Breaking News


Loading ...