horoscope

Horoscope : आज के दिन विरोधियों के षडयंत्र से बचकर रहें और मनोबल बढ़ाकर रखें, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज के दिन अपने कर्म के प्रति समर्पित रहें. आलस्य आपका काम खराब कर सकता है. कामकाज का लोड बढ़ता दिख रहा है. आजीविका के क्षेत्र में पारंगत लोगों का साथ मिलेगा. बॉस या वरिष्ठजनों के ज्ञान को आत्मसात करने का समय है. व्यापार आगे बढ़ाने की प्लानिंग करने के लिए शुभ समय है. जो प्लानिंग कर चुके हैं, वह सिर्फ अच्छी तरह क्रियान्वयन पर फोकस करें. 

वृष- आज के दिन विरोधियों के षडयंत्र से बचकर रहें और मनोबल बढ़ाकर रखें. सकारात्मक सोच सफल व्यक्ति बनाने में काफी सहायक सिद्ध होगी. दिखावे में खर्च के चक्कर में जमापूंजी न गंवा बैठें. ऑफिशियल कार्यों को सुचारू रूप से चलने का समय है. भ्रम की स्थिति के चलते गलत निर्णय हो सकते हैं. नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को शुभ सामचार मिलने की संभावना है. 

मिथुन- आज के दिन मानसिक ऊर्जा को संचित रखते हुए कठिन कामों के लिए जोखिम ले सकते हैं. कर्मक्षेत्र में कुछ सहकर्मी कमियों को उच्चाधिकारियों के सामने रख कर पछाड़ने का प्रयास करेंगे. गलतियां बिल्कुल न होने दें. जो लोग बड़े व्यापार के क्षेत्र में हैं उन्हें व्यापारिक राजनीति में भी सक्रिय रहना पड़ेगा. व्यापार में स्थितियां सामान्य रहेगी. 

कर्क- आज के दिन आपको पूरी तरह खुद को सकारात्मक बनाए रखना होगा. जल्द ही शुभ सूचना मिलने की प्रबल संभावनाएं हैं. किसी जरूरतमंद व्यक्ति को खाने-पीने का सामान दें. ऑफिसियल स्थितियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को स्थानांतरण के साथ प्रमोशन मिल सकता है. व्यापार के लिए यदि कर्ज लिया था तो समय सीमा तक छोटा ही सही, लेकिन कर्ज अदा करें, अन्यथा अपमान हो सकता है. 

सिंह- आज का दिन चुनौतीपूर्ण हो सकता है. अब तक आसानी से पूरे हो रहे काम में बाधाएं आ सकती है, धैर्य न खोएं. विरोधियों के साथ टकराव की स्थिति उत्पन्न होगी, ग्रहों की नकारात्मकता समझते हुए बेवजह उलझने से बचें. ऑफिशियल कामकाज भी प्रभावित होंगे. मगर जीत आपकी ही होगी. खुदरा व्यापारियों को कंपटीशन से जूझना होगा. बाजार की उठापटक कड़ी चुनौतियां देगी. 

कन्या- आज के दिन समर्पण की भाव और दूसरों से तालमेल बनाए रखने की कला आपके बहुत काम आने वाली है. टीम वर्क में काम करने से मानसिक शांति मिलेगी. टारगेट भी जल्दी पूरे होंगे. ऑफिशियल टूर पर खुशी से जाना चाहिए. जो लोग आयकर विभाग या शोध में हैं, उन्हें गुप्त सूचना मिल सकती है. व्यापारी वर्ग बड़े क्लाइंट के साथ जुड़े रहें. 

तुला- आप समर्पण के साथ किया गया परिश्रम ही सफलता का आधार बनेगा. ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव सफलता की ओर अवश्य ले जाएगा. किसी काम के लिए कर्ज लेने के इच्छुक हैं तो कोशिश करें कि अनावश्यक कर्ज न लेना पड़े. करियर संबंधित मामलों में दिन अच्छा रहेगा. कुछ नया सीखने को भी मिल सकता है. नया कारोबार शुरू करने के लिए भी दिन शुभ है. 

वृश्चिक- आज बेवजह क्रोध करना ठीक नहीं है, क्योंकि ग्रहों के स्थितियां दूसरों के साथ तालमेल बिठाकर चलने को प्रेरित कर रही है. कार्यक्रम या किसी बड़े आयोजन में शामिल हो रहे हैं तो अधीनस्थों, वरिष्ठों से विनम्रता का व्यवहार करें. कामकाज में गलती होने पर सूझबूझ के साथ समस्याओं का हल खोजें. ऑफिस में किसी पर तंज न कसें, अन्यथा विवाद की स्थितियां उत्पन्न हो सकती है. हार्डवेयर और होम अप्लायंस के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. विद्यार्थियों को कमजोर विषयों पर आवश्यकता से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है, इसलिए लापरवाही न करें. 

धनु- आज के दिन सकारात्मक रहकर सिर्फ कार्यों पर फोकस करें. अपने ज्ञान का बेवजह का प्रदर्शन और दूसरों के सामने बौद्धिकता पर अभिमान करना ठीक नहीं है. बैंकिंग और मैनेजमेंट से जुड़े लोगों के लिए दिन विशेष लाभकारी है. प्रमोशन संबंधित मामले भी बनते नजर आएंगे. व्यापारियों को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन जल्द ही स्थितियां नॉर्मल हो जाएंगी. 

मकर- आज के दिन मानसिक मजबूती आपके कठिन से कठिन काम को आसान बनाने में मदद करेंगे. जिम्मेदारियों का भार कुछ कम होगा. नई चीजों को सीखने की ललक बनाए रखें. कार्यस्थल पर सहकर्मियों का का कार्यभार कम रहेगा. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर जिन लोगों का ऑपरेशन होना है, वह विशेष तौर पर सजग रहें. 

कुंभ- आज के दिन खुद पर भरोसा कर आगे बढ़ें. नई जिम्मेदारियां लेने के लिए मानसिक तौर पर तैयार रहें. नई नौकरी शुरू की है, या प्रोमोशन हुआ है उन लोगों के दिन समय बहुत अच्छा है. अपने प्रदर्शन के बल पर ऑफिस में अपनी धाक जमाएं. वरिष्ठ लोगों से मेल-मिलाप बढ़ेगा. व्यापारिक मामलों को लेकर बड़े लोन तनाव का कारण होंगे, आर्थिक स्थिति की गिरावट मन व्यथित कर सकती है. 

मीन- आज के दिन सकारात्मक विचारों का मन मस्तिष्क में आगमन होगा. वरिष्ठ लोगों उच्चाधिकारियों व बॉस के साथ समय बिताने का मौका मिले तो पूरा उपयोग करें. अध्यात्म और सत्संग की ओर से रुझान है तो संबंधित साहित्य या लेखन कर सकते हैं. बैंक, फाइनेंस या रेवेन्यू डिपार्टमेंट से जुड़े लोगों को प्रोमोशन की संभावना है. टारगेट बेस काम करने वालों के लिए अच्छे प्रदर्शन का समय है, जिससे कंपनी की ओर से अच्छा इंसेंटिव मिल सकता है. 

Live TV

Breaking News


Loading ...