Horoscope

Horoscope : इस राशि वाले लोग आज के दिन भगवान हनुमान जी की लगाए भोग, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज आपको मल्टीपल काम करने पड़ सकते हैं. ध्यान रखें अपनी क्षमताओं को बढ़ाने का यही सही समय है. ऑफिस में पूरे अनुशासन के साथ ड्यूटी करें और अपनी टीम को भी एकजुट रखें. मन विचलित महसूस कर रहा है तो धार्मिक चीजों को आत्मसात करें. अध्यात्मिक पुस्तकें या लेखन बेहतर विकल्प हो सकता है. कारोबारियों को व्यापारिक मामलों में वरिष्ठजनों से मार्गदर्शन मिलेगा. 

वृष- आज नकारात्मकता के बावजूद आप महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा कर पाने में सफल रहेंगे. विरोधी सक्रिय रहेंगे लेकिन आपकी क्षमता के आगे उनकी एक नहीं चलेगी. वर्तमान में आर्थिक स्थिति पर अत्यधिक चिंतन से बचने की जरूरत है, तनाव बढ़ने से स्वास्थ्य पर असर आएगा. ऑफिस में हिसाब-किताब को लेकर सजगता बरतनी होगी. व्यापारी वर्ग इलेक्ट्रॉनिक सामान की बिक्री से बहुत अच्छा लाभ कमा सकते हैं. 

मिथुन- आज के दिन कामकाज में की गई लापरवाही या गलती आपको बहुत भारी पड़ सकती है. सतर्क रहें सरकारी कामकाज निपटाने का यही सही समय है, इसलिए कोई भी काम पेंडिंग न छोड़ें. ऑफिस में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की मदद हर संभव करें. आर्थिक सहयोग भी लाभदायक होगा. कारोबारियों को व्यापार की चिंता रहेगी. प्रतिष्ठान के प्रचार-प्रसार पर भी ध्यान देना चाहिए.

कर्क- आज के दिन चिड़चिड़ापन या तनाव से बचना जरूरी है. ऑफिस में किसी के भी साथ पर्सनल समस्याओं को बिल्कुल डिस्कस न करें अन्यथा भविष्य में वह आपके विरोध में इस्तेमाल की जा सकती हैं. टीम को एकजुट रखें और सकारात्मक रूप से ऑफिस में माहौल बनाने का प्रयास करें. पैतृक कारोबार से जुड़े लोगों को आज बहुत अच्छा लाभ होगा. युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता की संभावना प्रबल है. 

सिंह- आज के दिन मन में आ रहे विचार थोड़ा परेशानी में डाल सकते हैं. व्यथित महसूस कर रहे हैं तो वरिष्ठजनों के साथ बातों को साझा कर सकते हैं, लेकिन किसी अजनबी के साथ नजदीकी बढ़ाने का प्रयास न करें. फाइनेंस का काम करने वालों को अच्छी डील मिलेगी. कारोबारी भी अच्छा लाभ कमाएंगे. रियल एस्टेट से जुड़े कारोबारी भी बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं. 

कन्या- आज कामकाज को लेकर बहुत चिंतित न हों. एक समय के बाद स्थितियां सामान्य हो जाएंगी. अगर कोई लंबे समय से काम नहीं बन पा रहा है तो दूसरों की मदद लेने से पीछे न हटे. ऑफिशियल कामकाज के लिए पूरी तरह सक्रिय रहें और गलती की गुंजाइश न छोड़ें. व्यापार ऑनलाइन और डिजिटल बनाने के लिए प्लानिंग शुरू कर दें. 

तुला- आज का दिन भक्तिमय रखने की जरूरत है. हनुमानजी को मीठा बनाकर भोग लगाएं. परिवार के साथ भजन आरती करें. किसी भी समस्या को छोटा करके आंकना नुकसानदेह हो सकता है. आजीविका क्षेत्र में महत्वपूर्ण सफलताएं मिलने की संभावना है. दवा कारोबारियों को भी अच्छा मुनाफा होगा. थोड़ा सतर्क रहें. खेल से जुड़े युवाओं के लिए दिन शुभ है. 

वृश्चिक- आज विवेक और विश्वास का दामन न छोड़ें. विरोधी आपको बरगलाने का प्रयास कर सकते हैं. मार्केटिंग या फाइनेंस से जुड़े लोगों को अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है. बर्तन का कारोबार करने वाले अच्छा लाभ पाएंगे. सोना-चांदी का काम करने वालों के लिए भी लाभ का दिन है. विद्यार्थियों का अपना समय बहुत ध्यान से खर्च करना होगा, सिर्फ मौज मस्ती में इसे गंवाना भविष्य के लिए परेशानी बन सकता है. 

धनु- आज के दिन किसी भी तरह के विवाद में मनभेद को जन्म न दें. ध्यान रखें जिससे भी आपका विवाद हो रहा है, वह जरूरी नहीं कि आपका विरोधी ही हो. ऑफिशियल कामकाज में भी किसी भरोसेमंद व्यक्ति को ही जिम्मेदारियां सौंपें, अन्यथा आपका नाम खराब होगा. व्यापारी वर्ग क्रोध पर संयम रखें, अन्यथा ग्राहक और अधीनस्थ नाराज हो सकते हैं. युवाओं को भाग दौड़ करते समय स्वास्थ्य संबंधी मामलों में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. 

मकर- आज के दिन काम और आराम दोनों का तालमेल बहुत लाभदायक होगा. लेखन से जुड़े लोगों के लिए भी समय बहुत शुभ है. बहुत अच्छे अवसर मिलेंगे. समय बचाते हुए पेंडिंग कार्यों की लिस्ट को घटाने के लिए पूरे परिश्रम के साथ लगें. कारोबारियों के लिए दिन चुनौतियों से भरा हो सकता है, कोई महत्वपूर्ण डील कैंसिल हो सकती है या बड़े स्तर पर सामान एक्सपायर हो सकता है. 

कुंभ- आज के दिन मन में निराशा को स्थान कतई ना दें. आपके कार्य जरूर बनेंगे, थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत है. किसी की सुनी सुनाई बातों पर विश्वास करना, आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है. चीजों को क्रॉस चेक करना शुरू कर दें. ऑफिस में टीम का नेतृत्व करने का मौका मिलेगा. अनाज के कारोबारी नया स्टॉक स्टोर कर सकते हैं. 

मीन- आज दिन की शुरुआत पूरी ऊर्जा से करें. खुद को सकारात्मक बनाए रखें और किसी भी कठिनाई के सामने आने पर हल के लिए संयमित होकर विचार विमर्श करें. किसी अनजान व्यक्ति पर पूरी तरह भरोसा करना नुकसानदेह हो सकता है. ऑफिस में भी कामकाज का बोझ बढ़ेगा. कारोबारी नया प्रोजेक्ट शुरू करना चाहते हैं तो जल्दबाजी न दिखाएं. युवाओं को गुरु के प्रति निष्ठा का भाव रखना होगा.

Live TV

Breaking News


Loading ...