Horoscope

Horoscope : वृष राशि वालों को आज के दिन खुद को तराशना होगा, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज के दिन विशेष तौर फ़िजूल खर्चों को कम करके रखना होगा, क्योंकि आर्थिक रुप से कुछ मामला टाइट रहने वाला है. ऑफिशियल पॉलिटिक्स में बिल्कुल न पड़ें कोई व्यक्ति आपकी बुराई या चुगली करता है तो उसे महत्व न दें. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े बिजनेस करने वालों को निस्संदेह दूसरों से अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. 

वृष- वृष राशि वालों को आज के दिन खुद को तरासना होगा. कार्य करते समय इस बात का ध्यान रखें कि कैसे जाने-अनंजाने होने वाली गलतियों को ठीक किया जाएं, तो वहीं अपने मुख्य सब्जेक्ट में माहिर बनना है. प्रोफेशन को और आगे तक ले जाने का समय है. कपड़ों का बिजनेस करने वालों को अच्छा मुनाफा मिलेगा. 

मिथुन-आज के दिन महत्वपूर्ण प्लानिंग करनी चाहिए, जो आपको नये मोड़ में कारगर साबित हों. ऑफिशियल कार्यों की बात करें लगातार चल रहें प्रयासों का बेहतर परिणाम मिल सकता है. बड़े व्यापारी वर्ग को वर्तमान की स्थिति को देखकर परेशान नहीं होना चाहिए बल्कि धैर्य रखते हुए कार्य की प्लानिंग करनी चाहिए. युवाओं को कार्यों का चुनाव सोच-समझ करना चाहिए. 

कर्क- आज के दिन मस्तिष्क में नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव अधिक है, इसलिए आपको बहुत कूल रहते हुए चीजों को अरेन्ज करना होगा. साथ ही अच्छी किताबें पढ़ने से भी मन में नकारात्मक विचारों से मुक्ति मिलेगी. ऑफिशियल कार्य को करने में यदि कोई दिक्कत आती है तो उसे इन दिनों सीखना होगा और आने वाली त्रुटियों को कम करना होगा. 

सिंह- आज के दिन हताशा से खुद को दूर रखें, निराश न हो क्योंकि आप सभी परेशानियां को सामना बखूबी से करेंगे. क्रोध पर नियंत्रण रखते हुए प्यार भरा व्यवहार करने से घर और कार्यस्थल हर जगह सुख शांति बनी रहेगी. ऑनलाइन बिजनेस से खुदरा कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होगा. गठियां रोगियों को ठंड और गर्म से बचकर रहना होगा नहीं तो दर्द का सामना करना पड़ सकता है. 

कन्या- आज के दिन व्यवहार में संतुलन बनाएं, इससे कठिन काम भी आसानी से पूरे होंगे. नकारात्मक परिस्थितियों में आपकी विनम्रता लाभकारी होगी. आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. ऑफिशियल वर्क को प्रोफेशनल तरीके से पूरा करना होगा. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर परेशान हो सकते हैं. जिन लोगों की पढ़ाई बीच में ही छूट गयी थी उन लोगों को फिर से पढ़ाई शुरू कर देनी चाहिए.

तुला- जिस तरह डर और भविष्य की चिंता सता रही थी, आज से वह भी दूर होती नजर आ रही है. स्वभाव में विनम्र रखते हुए बुद्धिमानी के साथ नेटवर्क बढ़ाने का प्रयास करें. ऐसा लगेगा कि कार्य नहीं बन रहें है लेकिन शाम तक कार्य पूरा होने की प्रबल संभावना है. साथ ही पूर्व नियोजित कामों में योगदान देना पड़ सकता है. 

वृश्चिक- आज के दिन छोटी-छोटी परेशानियों की अनदेखी से मानसिक दबाव घटेगा. विवादित मामलों में अपनी वाणी को संयमित रखने की जरूरत होगी. कुछ धर्म-कर्म भी करते रहें इसके लिए पूरे परिवार के साथ रामचरित मानस का पाठ, भागवत् कथा करना चाहिए. ऑफिशियल कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने जा रहें हैं तो यह समय बदलाव का नहीं है, कुछ समय के लिए रुक जाना बेहतर होगा. 

धनु- आज के दिन किसी भी विवादित मुद्दे को बिना कारण तूल देना नुकसानदायक हो सकता है. समझदारी के साथ परिस्थितियों को नियंत्रित करने की कला को सीखनी होगी. ऑफिशियल काम का विवरण बॉस ले सकते हैं इसके लिए तैयार हो जाएं. व्यापार से जुड़े लोगों को वाणी में गंभीरता रखनी चाहिए हल्की वाणी बड़े ग्राहकों से विवाद करा सकती है. 

मकर- आज के दिन किसी भी व्यक्ति के साथ अहम की लड़ाई से बचना होगा.ऑफिस में सहयोगियों की विपरीत टिप्पणी मन को दुखा सकती है, फिर भी प्रतिक्रिया देने से बचना ही सार्थक रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर यदि आपकी कमियाँ बताए तो इसके लिए बिल्कुल मन खिन्न करने कि आवश्यकता नहीं है बल्कि चीजों को ठीक करना होगा. व्यापारिक बिगड़े कामों को सुधारना होगा.

कुम्भ- आज के दिन मानसिक दबाव दूसरों से टकराव के तौर पर उभर सकता है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों का ज्ञान, अनुभव और सम्मान बढ़ाने के लिहाज से दिन सर्वोत्तम है. वर्क लोड तेजी से बढ़ रहा है तो खुद को फिट रखना बेहद जरूरी है. सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए, इसके द्वारा अपने नेटवर्क को मजबूत करना होगा. 

मीन- आज के दिन सही और गलत तथ्यों की सही पड़ताल आपको सफलता के मार्ग की ओर ले जाएगी. कर्मक्षेत्र में दूसरों के साथ कंप्टीशन रहेगा. जो सिलाई या फैशन डिज़ाइनिंग से संबंधित कारोबार करतें हैं उनके लिए समय उपयुक्त है तेजी से खुद को अपडेट करना होगा. खुदरा व्यापारी लाभ कमा पाएंगे. 

Live TV

Breaking News


Loading ...