Horoscope

Horoscope : आज से शुरू हो गया है नवरात्रि पर्व इसमें जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- मन किन्ही बातों को लेकर विचलित हो सकता है, लेकिन किसी अपने का सपोर्ट आपके लिए संजीवनी का काम करेगा. आर्थिक स्थिति पर कड़ी निगाह रखें. शोऑफ में खर्च नहीं करना चाहिए. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को अपने क्लाइंट्स के साथ अच्छे संबंध बनाने होंगे. पब्लिक डीलिंग करने वालों को सजग रहने की आवश्यकता पड़ेगी. 

वृष- आज आपके मुश्किल काम भी आसानी से पूरे हो सकेंगे. ग्रहों का अच्छा सपोर्ट आपको कठिन कार्यों में पूरा सहयोग करेगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों की बात करें तो कंपनी की ओर से नए प्रोजेक्ट पर काम करने का अच्छा अवसर मिलेगा, प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए कोई कसर न छोड़े. प्लास्टिक के व्यापारियों को लाभ मिलेगा. 

मिथुन- आज के दिन आपका मन भक्ति भाव में डूबा रहेगा. देवी की आराधना करें और अगर की छोटी कन्यााओं को उपहार दे सकें तो बहुत ही अच्छा रहेगा. सौम्य और ज्ञानयुक्त वाणी का प्रभाव दूसरों पर गहरी छाप छोड़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर आपका सामाजिक में मान-सम्मान भी बढ़ेगा. ऑफिस में इधर उधर चुगलखोरी या बातें पहुंचाने वालों से दूरी बनाए रखें. 

कर्क- आज के दिन मंदिर की साफ-सफाई को बीड़ा उठाना चाहिए, तो वहीं नवरात्रि के प्रथम दिन से पाठ-पूजा की शुरुआत कर दें. अनजान लोगों से बचें अन्यथा वह बड़े लाभ दिखाकर ठग सकते हैं, ऐसे में जोखिम भरे निवेशों से भी बचकर रहना है. नौकरी में उन्नति के मार्ग बन रहें हैं. व्यापार में शॉर्टकट भारी पड़ सकता है. 

सिंह- आज के दिन पूजा के दौरान देवी को फलों का भोग लगाएं और वहीं फल प्रसाद के रूप में सभी लोगों को बांटें. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ अहंकार की लड़ाई न करें. ध्यान रखें कि किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम करते हुए टीम को एकजुट रखना बहुत जरूरी है. व्यापारी अपने उत्पाद या प्रतिष्ठान के प्रचार-प्रसार में कोई कमी न रखें. 

कन्या- आज को एक ही गलती को दोहराने से पूरी तरह बचने की जरूरत है, अन्यथा कार्यस्थल हो या कारोबार भविष्य में परिस्थितियां आपके विपरीत जा सकती हैं. किसी तरह की जिद न पकड़ें, इससे आपके रिश्तों में कमजोरी आएगी. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों के लिए दिन कठिन रहेगा, धैर्य रखें और अपने किसी वरिष्ठ साथी से बहस में न उलझें. 

तुला- आज का दिन आपके लिए सफलताओं से भरपूर रहेगा. हर पल खुशियों से भरपूर रहेगा. संभव हो तो गरीब कन्या को भोजन कराए. आय के नवीन साधन बनेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. ऑफिशियल कार्य समय से पूरा कर पाएंगे. पैतृक व्यापारी अच्छा लाभ कमा सकेंगे.  युवाओं को करियर के नए आयाम बनेंगे. विद्यार्थी परीक्षा की तैयारी के पहलुओं को अच्छी तरह समझने के लिए अपने वरिष्ठों से मार्गदर्शन ले सकते हैं. 

वृश्चिक. आज के दिन से यदि आप छोटी-छोटी पर अधिक सोचते हैं तो ऐसा स्वभाव बदलने की जरूरत है अन्यथा न आप किसी पर भरोसा कर पाएंगे न कोई दूसरा व्यक्ति आप पर विश्वास करेगा. कामकाज में आज के दिन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. मगर आत्मविश्वास और समर्पण के बल पर सफलता मिलना सुनिश्चित है. कारोबारियों के लिए नए पार्टनर के साथ नई व्यापारिक योजनाएं बनेंगी. 

धनु. नवरात्र के प्रथम दिन पूजा आराधना से अपने दिन की शुरुआत करें. देवी को पीले वस्त्र पहनाएं और फल का प्रसाद चढ़ाएं. ध्यान रखें लंबे समय से सोचे गए कामकाज आज पूरे होंगे. यदि आप नई नौकरी खोज रहे हैं तो जल्द ऑफर मिलेगा. कारोबारियों के लिए पार्टनरशिप में काम करना मुनाफे का सौदा होगा. युवाओं को प्रतिभा निखारने का मौका मिलेगा. 

मकर- आज मन के नकारात्मक भाव घटने से राहत मिलेगी. आर्थिक रूप से भी कुछ सफलताएं हाथ लगेंगी. कामकाज को लेकर सक्रियता रखें और परिवार में भी सभी को सक्रिय बनाए रखें. होटल और रेस्टोरेंट का कारोबार करने वालों के लिए गुणवत्ता बनाए रखना सबसे जरूरी है. अपने प्रतिष्ठान या उत्पाद की साख को और ऊंचे स्तर पर ले जाने का प्रयास करें.

कुंभ- आज के दिन से पिछली कुछ कड़वी बातों की नाराजगी को भूल कर आगे बढ़ना होगा. कार्यस्थल पर भी सहयोग की भावना के साथ आगे बढ़ें. ऑफिशियल कामकाज में कड़े परिश्रम की जरूरत होगी. टीम को प्रेरित करते रहें और महत्वपूर्ण कार्यों को समय पर समाप्त करने की आदत बनाएं. कारोबारियों के लिए दिन अच्छा है. 

मीन. आज के दिन अपनों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने का समय है. भाई बहन या रिश्तेदारों को अकेला महसूस न होने दें. ऑफिस में सहकर्मी की ऑफिशियल हेल्प करनी पड़ सकती है. केमिकल या दवा का कारोबार करने वालों के लिए बहुत अच्छे लाभ का समय है. मानकों का उल्लंघन करने पर आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. 

Live TV

Breaking News


Loading ...