Horoscope

Horoscope : आज के दिन गरीबों की मदद करने का मौका मिल रहा है तो उसे हाथ से न गंवाएं, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज नई जिम्मेदारी आपकी कंधों पर आ सकती हैं, इसीलिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. कामकाजी लोगों को अपने ऑफिशियल वर्क पर पूरा फोकस बनाए रखना चाहिए. लंबे समय से बिगड़े कारोबार की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होता दिख रहा है. व्यापारी धैर्य न खोएं और फिलहाल किसी बड़े निवेश में हाथ ना डालें.

वृष- आज के दिन आर्थिक लाभ को लेकर स्थिति या मजबूत होती दिख रही है, कहीं बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो प्लानिंग कर सकते हैं. मुनाफे की स्थितियों को लेकर स्पष्ट रहना होगा. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए प्रमोशन के अवसर बन रहे हैं. कपड़ों का कारोबार करने वालों को अच्छा लाभ मिलेगा. फुटकर उपभोक्ताओं के लिए स्कीम या ऑफर भी लॉन्च कर सकते हैं. 

मिथुन- आज के दिन अनावश्यक खर्च को लेकर सचेत रहना होगा, अन्यथा बजट बिगड़ सकता है, जिसके चलते माह अंत तक स्थितियां आपके नियंत्रण से बाहर हो सकती हैं. कोर्ट कचहरी के मामलों में सावधानी बरतनी होगी. सहयोगियों के साथ कम्युनिकेशन गैप न रखें. कार्यस्थल पर सभी को एकजुट करके रखें. 

कर्क- आज के दिन अधिक आलस्य आपके काम बिगाड़ सकता है. ध्यान रखें महत्वपूर्ण कार्यों में सक्रियता बनाए रखनी होगी. ऑफिस के कामकाज बढ़ सकते हैं. इसके चलते आपको वहां समय ज्यादा व्यतीत करना पड़ेगा. व्यापारियों को कारोबार में अब बदलाव लाने की जरूरत है. नए सिरे से प्लानिंग करने का सही समय है, जल्द ही सफलता मिलेगी. 

सिंह- आज के दिन किसी भी तरीके के रिजेक्शन को अपनी असफलता न समझें, यह समझें कि सही समय का इंतजार करना होगा. अपने प्रयासों को जारी रखने की प्राथमिकता बनाए रखें. परिस्थितियां जल्द अनुकूल होंगी. कॉस्मेटिक के कारोबारियों के लिए आज मन मुताबिक मुनाफा मिलने की संभावना है. दूध और राशन का कारोबार करने वालों के लिए भी दिन सफलता भरा होगा. 

कन्या- आज के दिन अब मन मुताबिक कार्य बनाने के लिए आपको दूसरों के बजाय खुद परिश्रम करना होगा. ध्यान रखें कठोर परिस्थितियों में धैर्य न खोएं और मजबूत मानसिकता खुद को सबके सामने प्रस्तुत करें. मेहनत में आनंद खोजते हुए मन लगाकर काम करने से धीरे-धीरे परिस्थितियां अनुकूल बनेंगी. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहेगा, लेकिन फिलहाल बड़े निवेश के लिए रुझान न बढ़ाएं. 

तुला- आज के दिन अपने आक्रोश पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा आपका क्रोध ही आपको नुकसान पहुंचा सकता है. ऑफिस में कामकाज के दौरान लापरवाही न बरतें. गलतियां बढ़ने पर बॉस क्लास लगा सकते हैं. मैनेजमेंट से जुड़े लोगों को बहुत सतर्क रहें. विरोधियों के साथ व्यवहार सामान्य बनाने का प्रयास करें. 

वृश्चिक- आज के दिन गरीबों की मदद करने का मौका मिल रहा है तो उसे हाथ से न गंवाएं. कार्यस्थल पर अधीनस्थों से अहंकार की बोली न बोलें, अन्यथा आपके लिए कल को अपमानजनक परिस्थितियां पैदा हो सकती हैं. कारोबार में बदलाव करने का समय है. युवाओं को दिखावा करने से बचना होगा. दूसरों की देखादेखी में अपना बजट खराब हो सकता है. 

धनु- आज हनुमान जी से मंगल स्वास्थ्य की कामना करनी चाहिए. मन को सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रखें और भविष्य के बारे में अधिक सोच विचार कर खुद को परेशान ना करें. अजीविका के लिए एक ठोस प्लानिंग बनाने की जरूरत है. नर्सरी का व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. बेहतर स्वास्थ्य के लिए पार्टी या बाहर का खाना खाने वाले अलर्ट हो जाएं, अन्यथा बदहजमी या तबीयत खराब हो सकती है. 

मकर- आज समाज सेवा से जुड़े लोगों का मान सम्मान बढ़ेगा, उनकी कही गई बातें कारगर साबित होंगी. ऑफिस में किसी के साथ अभद्र या आक्रोश की भाषा न बोलें, अन्यथा बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. कारोबारियों को नई डील करने से पहले सभी तथ्यों को ढंग से समझना होगा, अन्यथा पार्टनर आपके साथ धोखा कर सकते हैं. 

कुम्भ- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्यों को समय रहते पूरा करने में अपनी तरफ से कोई आनाकानी न करें. घर की बातों को ऑफिस में किसी के साथ शेयर न करें, अन्यथा आप मजाक का पात्र बन सकते हैं. बड़े कारोबारियों को आज थोक ग्राहकों के माध्यम से अच्छा लाभ मिलेगा. फुटकर कारोबारियों को ध्यान रखना होगा कि स्टॉक की उपलब्धता ही ग्राहकों को लंबे समय तक जोड़ने में सफल रहेगी. 

मीन- आज के दिन परिवार में किसी व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण दिन है तो उसे उपहार अवश्य दें. ध्यान रखें इससे आपके रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी. कामकाज को लेकर आलस्य नुकसानदेह हो सकता है. महत्वपूर्ण कामकाज में गलती होने पर बॉस कार्रवाई भी कर सकते हैं. विदेशी कंपनियों में नौकरी के लिए आवेदन का सही समय है. 

Live TV

Breaking News


Loading ...