Horoscope

Horoscope: आज के दिन सर्वप्रथम अपने दिमाग को शांत रखें, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष- आज के दिन उसी काम पर अधिक ध्यान दें जो आपको काम आती प्रिय हो, तो वहीं दूसरी ओर कमजोर पहलुओं को भी मजबूत करना होगा. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो बॉस के साथ महत्वपूर्ण बैठक होगी, इसलिए कार्यों को पूरा करके रखें. व्यापारी वर्ग वाकपटु ग्राहकों से बहुत सावधान रहें, नहीं तो वह आपको ठग सकते हैं. 

वृष- आज के दिन सभी के साथ तालमेल बनाकर चले आपका क्रोध किसी को मानसिक तौर पर चोट पहुंचा सकता है. फाइनेंस का कार्य करने वाले पैसे के लेन-देन पर ध्यान रखें, लापरवाही आप पर प्रश्नचिन्ह उठा सकती है. व्यापारी वर्ग काम को किसी भी प्रकार का जोखिम लिए बगैर धैर्य के साथ करें, नहीं तो काम के अस्त व्यस्त होने की आशंका है. 

मिथुन- आज के दिन सर्वप्रथम दिमाग को शांत रखना होगा. कला जगत से जुड़े लोग कड़ी मेहनत करें जल्द ही अच्छे परिणाम प्राप्त होगें. छोटा हो या बड़ा यदि कहीं से आज ऑफर आता है तो स्वीकार करें. हो सकता है यही सफलता की प्रथम सीढ़ी हो. आजीविका के क्षेत्र में टार्गेट पूरे होने की संभावना है. व्यापारी वर्ग मेहनत तो दिन भर करेंगें लेकिन मुनाफे को लेकर कोई विवरण नहीं होगा. 

कर्क- आज के दिन खर्चों में बढ़ोत्तरी की आशंका है, तो वहीं दूसरी ओर मानसिक और जेब दोनों पर ही भार बढ़ेगा इसलिए अनावश्यक रूप से खर्च करने से बचना चाहिए. जो लोग सैन्य विभाग में जाने के लिए तैयारी कर रहे हैं उनके लिए समय अच्छा है. बिजनेस की बात करें तो जिन लोगों ने नया बिजनेस स्टार्ट किया है वह बहुत सावधानी रखें, छोटी लापरवाही भी बड़ा रूप ले सकती है. 

सिंह- आज के दिन मान-प्रतिष्ठा को ध्यान में रखते हुए अपने मूल सिद्धांतों को ताक में न रखें. काफी दिनों से लोन लेने के प्रयास में हैं तो इस क्षेत्र में कुछ सफलता हासिल होती दिखाई दे रही है. कर्मक्षेत्र की बात करें तो यदि स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है तो ऑफिस से ब्रेक लेते हुए आराम को महत्व दें नहीं तो स्वास्थ्य तो खराब होगा और कार्य भी बिगड़ जाएगा. 

कन्या- आज के दिन जहां एक ओर पुराने विवादों का निपटारा होगा, तो वहीं दूसरी ओर नए संपर्क स्थापित होंगे. जिन लोगों का पैसा किन्ही कारणों से रुका हुआ था उनको इस ओर शुभ सूचना मिलने की संभावना बनी हुई है. सरकारी नौकरी के लिए जो लोग ट्राई कर रहे हैं खासकर रेलवे से संबंधित नौकरियों के लिए उनको भी इस ओर से शुभ सूचना प्राप्त होगी. 

तुला- आज के दिन कार्यप्रणाली में सुधार लाने का प्रयास करना चाहिए तो वहीं रुचिपूर्ण कार्यों में मन लगाना होगा. उच्च पद मिल सकता है. कार्य बनने में मुश्किलें हो सकती है, इसलिए कल इन कार्यों को पुनः कर सकते हैं. कार्य छोटा हो या बड़ा कार्य की इंपॉर्टेंस को कम न करें, हो सकता है जो कार्य छोटा दिखे वहीं भविष्य में आपके लिए महत्वपूर्ण हो. 

वृश्चिक- आज के दिन आडंबर से आपको दूर रहना चाहिए, यनि किसी को दिखाने के लिए शो-ऑफ करना आपकी छवि को धूमिल कर सकता है. यह भी ध्यान रखना है की जल्दबाजी में आकर किसी को अपशब्द न कह दें.ऑफिशियल कार्यों में निगाह बनाए रखनी है कार्य की गुणवत्ता पर भी पैनी निगाह रखनी होगी. व्यापारी वर्ग अपने धन को नियोजित तौर पर खर्च या कहीं निवेश कर सकते हैं. 

धनु- आज के दिन सकारात्मक पहलूओं को देखें न की नकारात्मक चीजों पर गौर करें. किसी की बातों पर ओवर चिंतन मानसिक तौर पर आपको विचलित कर सकती है. जो लोग रिसर्च पर कार्य कर रहें हैं उन लोगों का कार्य पूर्ण होने की संभावना है. बिजनेस से जुड़े लोग आज कार्य इसलिए सरलता से कर पाएंगे, क्योंकि कड़ी मेहनत नहीं बल्कि भाग्य आपके साथ है. 

मकर- आज के दिन यदि आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा रहे हैं तो अपने सामान की देखरेख विशेषतौर पर करें खोने व चोरी होने होने की आशंका है. बेवजह के कर्ज लेने से बचना होगा, तो वहीं स्वास्थ्य से संबंधित निवेश करने के लिए दिन उपयुक्त रहेगा. ऑफिस में सहकर्मी के साथ व अधीनस्थ के साथ तनातनी हो सकती है कार्य का प्रेशर अधिक रहेगा.

कुम्भ- आज के दिन जो लोग आपकी हां में हां मिलाए, उनसे दूरी बना कर रखनी होगी. ऑफिस में बड़े अधिकारियों के साथ नोक-झोंक हो सकती है, बात बढ़ने पर अपना ही नुकसान होगा. कपड़ों का व्यापारियों को ग्राहकों को अट्रैक्टिव ऑफर देने चाहिए इससे अच्छा लाभ कमा पाएंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से फिट रहने के लिए नियमित व्यायाम करें, दिनचर्या में सूर्यानमस्कार को जोड़ना बेहद लाभकारी रहेगा. 

मीन- आज के दिन रुके हुए काम बन सकते हैं. लाभ को कमाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव करने से बचें. कानून की ओर से कठोर कार्यवाही होने में कोई संदेह नहीं है. जो लोग शोधपरक कार्यों में लगे उनके लिए समय उपयुक्त है. ऑफिस के चतुर्थ श्रेणी को कोई उपहार भेंट कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग मनोबल बिल्कुल कमजोर न करें, क्योंकि व्यापार में घाटे की स्थितियां मनोबल कमजोर कर सकती है.


Live TV

Breaking News


Loading ...