Jairam Thakur, oxygen, Delhi

गृह मंत्रालय की अनुमति पर ही दिल्ली को ऑक्सीजन देगा हिमाचल: जयराम ठाकुर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि एन.डी.एम.ए. एक्ट केतहत किसी भी राज्य को ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए केंद्र से मंजूरी लेना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की मंजूरी मिलने के बाद हिमाचल को दिल्ली को ऑक्सीजन की सप्लाई करेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में काला बाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। 

शिमला में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार प्रदेश में प्रवेश के लिए आॅनलाइन पंजीकरण के विकल्प पर भी विचार कर रही है। पंजीकरण न होने की स्थिति में किसी भी आगंतुक का बॉर्डर पर भी पंजीकरण करवा सकते हैं। पंजीकरण के बाद ही बाहरी राज्यों से हिमाचल घर वापसी करने वालों को भेजा जाएगा। 

पंजीकरण का मकसद कांटैक्ट ट्रेसिंग व होम आइसोलेशन व्यवस्था की प्रभावी तरीके से मॉनिटर करना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रवेश करने वाले लोगों की मॉनिटरिंग का दायित्व जिला प्रशासन के साथ स्थानीय पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचित प्रतिनिधियों की होगी। उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्य पंजाब और हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण कई लोग सीमावर्ती क्षेत्र में इलाज के उद्देश्य\ से भी प्रदेश में प्रवेश कर रहे हैं, ताकि उन्हें बैड और आॅक्सीजन उपलब्ध हो सके। 

Live TV

-->

Loading ...